सुशील कुमार द्वारा शिलान्यसित कुश्ती प्रशिक्षण

0
196

Edit This Post

लोकल इंदौर  विशेष  13 अगस्त । भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने अपने पदको की दौड को कांस्य से रजत में परिवर्तित कर लिया  हो लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में उनके द्वारा  शिलान्यास किए गए कुश्ती प्रशिक्षण केन्द्र के मामले में रेल विभाग एक इंच भी आगे नही बढ पाया है।

लंदन ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाले सुशील कुमार 18 दिसम्बर 2008 इंदौर रेल्वे के आमत्रंण पर इंदौर आए हुए थे उस समय वे कांस्य पदक जीत कर लोगों की जबान पर थे। रेल्वे विभाग ने खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए इंदौर में कुश्ती प्रशिक्षण केन्द्र खोलने की कवायद करते हुए इंदौर के  रेल्वे के मेकेनाइज्ड लॉडी के समीप पहलवान सुशील कुमार के हाथों यहॉं कुश्ती प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास भी कराया गया था ।
पहलवान सुशील कुमार  ने इस वर्ष लंदन ओलिम्पक भले  रजत पदक जीत कर अपने को  देश  में आगे कर लिया हो  मगर इंदौर के उस प्रस्तावित  कुश्ती प्रशिक्षण केन्द्र का   जिसका उन्होंने शिलान्यास किया था  का कार्य एक इंच भी आगे नही बढा । उस स्थान पर जहॉं कुश्ती प्रशिक्षण केन्द्र का कार्य किया था आज गंदगी और कीचड के आलावा शिलान्यास का पत्थर  जस का तस पडा है  ।  रेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस कुश्ती प्रशिक्षण केन्द्र के लिए रेल मंडल ने दो बार प्रस्ताव भेजा लेकिन बोर्ड से कोई धनराशि का आबन्टन नही होने से कार्य नही किया जा सका ।
आश्चर्य की बात तो यह है कि इसी प्रस्ताव के साथ उस समय उज्जैन में जिम , रतलाम में किक्रेट और महू मे बास्केटबाल हेतु भी प्रस्ताव गए थे और आज ये सभी केन्द्र लगभग पूरे होने के कगार पर है । रेल्वे के पीआरओ प्रदीप शर्मा के अनुसार रतलाम मंडल तीसरी बार इस हेतु प्रस्ताव भेजने जा रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here