सेक्स है तलाक का मुख्य कारण

0
455

लोकल इंदौर विशेष 18 जुलाई।  पिछले पॉंच सालो में सेक्स प्राब्लम के मामलों मे दुगनी वृद्धि हुई है और इनमें 45 से 50 प्रतिशत मामले  युवाओं के है ।पति पत्नी के बीच तलाक के मामले में 60 फीसदी कारण सेक्स ही होती है ।

यह निष्कर्ष है देश के प्रसिद्ध यौन विशेज्ञ और सलाहकार  डा. महेश नवाल का है जो  उन्होंने लोकल इंदौर से चर्चा में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश  और इंटरनेट और संचार माध्यमों के कारण जिस तरह से सेक्स या योनक्रियाओं का खुला प्रदर्शन  ,अश्लील और पोर्न फिल्मों के माध्यम से समाज में हो रहा है उससे युवा अछूता नहीं है । यही कारण है कि गत पॉंच वर्षो में इस तरह के मामले दो गुना हो गए हैं।इतना ही नहीं इन मामलों में 50 प्रतिषत मामले युवाओं के है । जो चिन्ता का विषय है ।

डा. नवाल के अनुसार आज तलाक के मामलों की मुख्य वजह सेक्स बन गया है ।  पति पत्नी के बीच की इस आंतरिक समस्या पर यौन परामर्षदाओं से सम्पर्क कर  तलाक जैसे कटु अनुभव से बचा ही नहीं जा सकता बल्कि परिवार को टूटने से बचाया भी जा सकता है।

इंदौर मे उनके पास  कौंसलिंग  के लिए आने वाले  मामलों में 60 प्रतिशत ऐसे मामले होते हैं जो तलाक की कगार पर होते है और अंतिम उपाय के रूप में वे कौंसलिग के लिए तैयार होते है । वे स्वीकार करते हैं कि अब पत्नियां अपने  पति और सास अपने दामादों को लिए कौंसलिग के लिए राजी कर रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here