सोचे सभी कार्य संपन्न होने के योग है आज

0
391

आज का पंचांग

दिनांक: 20 अप्रैल 2017
वार: गुरुवार
विक्रम संवत: 2074
शक संवत: 1939
माह: वैशाख
पक्ष: कृष्ण
तिथि: नवमी दूसरे दिन प्रातः 4.54 तक
नक्षत्र: श्रवण रात्रि 1.50 तक
———-

आज का राशिफल

मेष: अपने क्रोध पर काबू रखें। यदि ऐसा नहीं करेंगे तो कई रिश्तों से हाथ धो बैठेंगे। मानसिक रूप से विचलित रहेंगे। किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। स्वास्थ्य भी कुछ नरम-गरम रह सकता है। किसी धार्मिक स्थल या मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर मिलेगा। प्रेम संबंध के लिए दिन ठीक है।
———-
वृषभ: अपने श्रम और धन को सही दिशा में लगाएं। इसे लेकर यदि मन में कोई उलझन हो तो परिवार के वरिष्ठ या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। निवेश संबंधी कार्यों से लाभ मिलेगा।स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। घर में प्रेमपूर्ण माहौल रहेगा।
———-
मिथुन: मौज-मस्ती, पर्यटन में आज का दिन बीतेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से खुशी अनुभव करेंगे। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। वाहन सुख की प्राप्ति संभव है। पारिवारिक और सामाजिक स्थिति में मान-सम्मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा को प्रमोशन मिलेगा। युवाओं को नया जॉब ऑफर मिलेगा।
———-
कर्क: व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा है। लाभ के अवसर आएंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्यालय में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। पुराने दिनों से चली आ रही मानसिक परेशानियों से मुक्ति का दिन है आज। प्रतिस्पर्धियों को अपने तर्कों से परास्त कर सकेंगे। खर्च अधिक होगा।
———-
सिंह: लेखक, पेंटिंग संबंधी कार्य से जुड़े लोगों के लिए दिन श्रेष्ठ है। आपके कार्य को सराहना मिलेगी। सम्मान प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग आज अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे। प्रिय मित्रों या परिजनों से भेंट होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। कुछ समय अध्यात्म के लिए निकालें।
———-
कन्या: आज कुछ कार्यों में परेशानी आ सकती है। शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे। किसी काम को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी। जीवनसाथी से हल्का विवाद हो सकता है। संपत्ति संबंधी कार्यों का निष्पादन करने से बचें। प्रेमी-प्रेमिकाओं के बीच लड़ाई होने के संकेत हैं। इसलिए वाणी पर काबू रखें।
———-
तुला: मित्रों-परिजनों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में दिन बीतेगा। कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी आपके काम में टांग अड़ाने का प्रयास करेंगे लेकिन आपसे जीत नहीं पाएंगे। सोचे सभी कार्य आसानी से हो जाएंगे। प्रियजनों से मुलाकात होगी। किसी शुभ प्रसंग में जाने का अवसर जाएगा। अविवाहितों को विवाह संबंध का प्रस्ताव आ सकता है।
———-
वृश्चिक: परिवार में यदि खुशनुमा माहौल बनाए रखना चाहते हैं तो आज अपनी वाणी पर संयम रखें। ऐसी कोई बात न करें जिससे किसी को ठेस पहुंचे। विचारों की शुद्धता से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। युवाओं को नौकरी के ऑफर आएंगे। स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है इसलिए ध्यान रखें। प्रेम संबंध मिलेगा।
———-
धनु: धार्मिक प्रवास पर जाने से मन प्रसन्न रहेगा। सोचे सभी कार्य संपन्न हो जाएंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे। परिवार में किसी मांगलिक प्रसंग में जाने का अवसर आएगा। सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संतान के कार्य अच्छे से पूरे होंगे। अविवाहितों को विवाह संबंध प्राप्त होगा।
———-
मकर: धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। व्यावसायिक कार्यों में बाधा आएगी। शारीरिक स्फूर्ति तथा मानसिक प्रसन्नता में कमी का अनुभव होगा। परिश्रम के अनुसार फल प्राप्त नहीं होने से मन में नकारात्मक विचार आएंगे, लेकिन यह समय जल्द ही बीत जाएगा। वैवाहिक जीवन में माहौल अच्छा रहेगा।
———-
कुंभ: आज प्रत्येक कार्य में लाभ मिलेगा। व्यापारी बंधुओं को विशेष लाभ प्राप्त होगा। नौकरीपेशा को प्रमोशन मिलेगा। अल्प प्रवास पर जा सकते हैं। नए कार्य, व्यवसाय, नौकरी का शुभारंभ करें, लाभ मिलेगा। विवाह की चाह रखने वालों की मनोकामना पूरी होगी। विवाहितों के संबंधों में नई उचाइयां आएंगी।
———-
मीन: व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायी है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के कार्य से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। पदोन्नति के भी योग हें। व्यापारी अपने कार्य का विस्तार कर सकेंगे। पिता से लाभ मिलेगा। परिवार में वातावरण आनंददायी रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। युवाओं को बड़ी कंपनी से जॉब पैकेज ऑफर होगा।
———-

पं. गजेंद्र शर्मा
ज्योतिष सलाहकार
संपर्क: 8889944457

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here