स्टेट बेंक : हैप्पी रूम से सब कुछ हैप्पी

0
306
 इंदौर। 9 अप्रैल । भारतीय स्टेट बेंक ने अपने ग्राहकों के लिए प्रदेश में एक हैप्पी रूम की स्थापना की है जहा बैंक का कोई भी गा्हक किसी भी शिकायत के बारे में एसएमएस कर बता सकता है या ईमेल कर सकता है। 24 घंटे उपलब्ध इस सेवा में प्रतिदिन 1 हजार शिकायते आ रही है।
एक अनौपचारिक चर्चा में यह जानकारी देते हुए भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक सुशील  कुमार मिश्रा ने बताया कि बैंक ने ग्राहको की
समस्या के त्वरित निराकरण के लिए प्रदेश में हैप्पी रूम की सेवा प्रारंभ की हुई है।जिसमें 24 घंटे कोई भी ग्राहक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। एसएमएस और ईमेल से दर्ज होने वाली इन शिकायतों को तुरंत संबधित ब्रांच में भेंज दिया जाता है।
समाप्त हुए वितित्तय वर्ष में बैंक के कारोबार में15 प्रतिशत की वृद्वि का अनुमान है।उन्होनें कहा अन्य बेंको का जल्द  ही भारत की इस सबसे बडी बैंक में विलय होने की उम्मीद है।उन्होनें यह भी कहा कि पीथमपुर में बैंक इस माह एक शाखा खोलने जा रहा है जिससे वहा स्थापित उद्योगो को हर प्रकार की सुविधा हो जाएगी। इस ब्रांच में लोन के अलावा फोरेन करेन्सी एक्सचेंज  की सुविधा भी होगी।
श्री मिश्रा ने बताया कि बैंक रिजर्व बैंक और सरकार के निर्देशानुसार अपनी ऋण निती में परिवर्तन करता रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंनें कहा कि मकान ऋण के लिए वे लोग पात्रता नहीं रखते जो आयकर विवरणी दाखिल नहीं करते है। लेकिन बैंक मुख्यमंत्री गृह आवास निर्माणयोजना के तहत शासन की ग्यारंटी में इस तरह ऋणों में आयकर विवरणी नहीं देने के छुट प्रदान करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here