स्व ओझा पर विशेष कार्यक्रम 6 एवं 7 को

0
224

लोकल इंदौर 5 जुलाई   ।आकाशवाणी इन्दौर के  अपने बहुआयामी प्रतिमा के धनी ऍव  प्रसिद्ध म्युजिक कम्पोजर एव नाट्य विशेषज्ञ स्वर्गीय श्री स्वतंत्र कुमार ओझा के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर केन्द्रित 30 मिनट का एक विशेष कार्यक्रम सार्थक सृजनकर्ता का प्रसारण दिनांक 6 एवं 7 जुलाई 2012 को किया जाएगा ।

         यह जानकारी देते हुए आकाशवाणी इन्दौर के श्री प्रवीण नागदिवे ने बताया कि कार्यक्रम प्रमुख श्री आर-एस -रतौनिया के निर्देश पर बन रहे इस कार्यक्रम में श्री ओझा की कम्पोजिशन एवं उनके द्वारा गाये गये चुनिंदा गीत-गज़ल-भजन उनके द्वारा निर्मित विशिष्ट नाटकों के अंश एवं संगीत साहित्य एवं कला जगत से जुड़े ख्यातनाम लोगों जैसे सुश्री कल्पना झोकरकर सर्वश्री नरहरि पटेल सरोजकुमार वेदप्रताप वैदिक आदि के संस्मरणों का समावेश किया गया है ।इस कार्यक्रम के प्रोड्यूसर श्री सिद्धनाथ सोलंकी है वहीं प्रस्तुति सहयोग सेवानिवृत्त उद्घोषक श्री उदित तिवारी का है

     आधे घंटे  अवधि का यह कार्यक्रम आकाशवाणी इन्दौर के मीडियम वेव चैनल 648 किलोहर्टज् पर शाम प्रसारित होगा जिसे मध्यप्रदेश  राजस्थान एवं गुजरात के प्रसारण क्षेत्रों में भी सुना जा सकेगा । साथ ही यह कार्यक्रम विविध भारती एफ-एम- 101-6 पर दिनांक 7 मई 2012 को सुबह  10-32 से भी प्रसारित किया जाएगा ।

 उल्लेखनीय है की स्व  स्वतंत्र कुमार ओझा का एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद इलाज के दौरान गत दिनों निधन हो गया था । आकाशवाणी का ये कर्यक्रम उन्हें श्रधान्जली स्वरुप प्रासारित किया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here