होलकर वीथिका को अब मंत्री का इंतजार है ——————–

0
182

इंदौर10 मई ।  होलकर शासन के लगभग 200 साल पुरानी चीजों और एतिहासिक धरोहरों को सहेज कर इंदौर के राजबाडा परिसर में  आठ लाख की लागत से बन कर तैयार होलकर वीथिका को अब मंत्री का इंतजार है कि वे इसका उद्घाटन  कर सके और जनता इन ऐतिहासिक चीजों को देख सके ।
पुरातत्व विभाग ने इंदौर के राजबाडा परिसर के हाल में यह वीथिका बनाने का निणय लिया था और 6…7 माह की मेहनत के बाद होलकर राजघराने से संबधित जानकाररिया ओर सामग्रियों को संग्रहित कर इस वीथिका के मूर्त रूप प्रदान किया ।

विभाग प्रमुख  एस एन राज ने आज लोकल इंदौर को बताया कि यह  अपने आप में एक अनोखी वीथिका होगी जो होलकर राजघराने की अनेक जानकारियों को प्रदर्शित करेगी । उनके अनुसार इस वीथिका में  होलकर घराने के सारे फाटोग्राफ , उस जमाने के घरेलू साज सज्जा के सामान मूर्तिकला  , उस समय के हथियार , बन्दूके  तलवारों के अलावा होल्कर स्टेट का ओरीजनल मेप यहॉं प्रदर्शित किया गया है ।
उन्होने बताया कि प्रत्येक का अलग अलग सेक्शन बना कर  वीथिका का निर्माण किया गया है ।  विगत कई माह से बन कर तैयार इस वीथिका को अभी आमजन के लिए इस लिए नही खोला जा सका है कि उसका उद्घाटन होना बाकी है । सूत्रों की माने तो प्रदेश के संस्कृंति मंत्री लक्ष्मीनाराण शर्मा को उसके लिए आमंत्रित किया गया है लेकिन अभी तक मंत्री के पास इसका उद्घाटन करने का समय नही होने से उसका उद्घाटन नही किया जा सका है  ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here