07 देशी पिस्टल एवं 06 जिंदा कारतूस बरामद

0
241

78395301लोकल इंदौर 14 मई। पुलिस ने मनावर जिला धार निवासी एक सिकलीगर पकड़ा ओर उसके पास से 04 अवैध देशी पिस्टल तथा 03 पीतल के जिंदा कारतूस जप्त करते हुए इंदोर में उसके द्वारा बेचे गए 03 पिस्टल एवं 03 जिंदा कारतूस बरामद किए गए ।
मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर तेजाजी नगर से जगतसिंह पिता गुलजारसिंह सिकलीगर (35) निवासी सिंघाना थाना मनावर जिला धार को पकडा गया । जिसके पास से हाथ से बनी लोहे की कुल 04 अवैध देशी पिस्टल तथा 03 पीतल के जिंदा कारतूस मिले। जो यह सभी पिस्टल अच्छी, उत्तम क्वालिटी की है। पूछताछ पर उसने बताया कि वह यह अवैध हथियार मोईन नामक लड़के को बेचने के लिये इंदौर आया था, और मोईन को 4-5 माह पूर्व भी वह तीन पिस्टल व तीन कारतूस बेच चुका है। जो जगतसिंह से 50 हजार रूपयें के अवैध हथियार बरामद कर उसके द्वारा बताये गये लड़के मोईन की तलाश कर मोईन पिता फिरोजोउद्‌दीन (29) निवासी मोती तबेला मच्छी बाजार इंदौर को पकड़ा, जिससे पूछताछ करते उसने जगतसिंह से अवैध हथियार खरीदना स्वीकार किया। जिसके पास से भी 03 पिस्टल एवं 03 जिंदा कारतूस बरामद किये गये।
इस प्रकार उक्त दोनो बदमाशों से कुल 07 देशी पिस्टल एवं 06 जिंदा कारतूस कुल कीमती 80 हजार रूपयें के बरामद किये गये है।
आरोपियों के अपराधिक रिकार्ड के बारे में पता करने पर पता चला कि जगतसिंह सिकलीगर स्वयं पिस्टल कारतूस बनाकर अवैध रूप से बेचने का काम करता है, पूर्व में भी तीन बार थाना मनावर में हथियारों के साथ गिरफ्तार हो चुका है तथा मोईन पर भी पूर्व से दो अपराध इंदौर में दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here