15 जुलाई से प्रशिक्षण देगा एमएसएमई

0
297

लोकल इंदौर 26 जून । इंदौर के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विकास संस्थान ( एमएसएमई ) आगामी 15 जुलाई से एक करोड की लागत से  अपने परिसर में निर्मित खाद्य प्रसंस्करण  इकाई  में प्रशिक्षण पाठृयक्रम की शुरूआत करने जा रहा है ।  इसके तहत तीन उत्पादों के विषय में प्रशिक्षण दिया जाएगा ।
यह जानकारी आज देते हुए आज संस्थान के निदेशक  डी. एस. मण्डलोई ने लोकल इंदौर को बताया कि केन्द्र सरकार के ट्रेंनिग कम प्रोसेस कम प्रोडक्ट डेवलपमेंट के तहत तीन इस खाद्य प्रसंस्करण  इकाईयों    की स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि 15 जुलाई से प्रशिक्षण प्रारम्भ कर दिया जाएगा । यह प्रशिक्षण नाम मा़त्र के शुल्क पर होगा ।
श्री मंडलोई ने बताया कि  हमारा ध्येय इन तीनो विधाओं में युवाओं और उद्यमियों को प्रशिक्षित करना है ताकि वे स्वरोजगार के लिए प्रेरित हो सके । साथ ही यदि कोई  उद्यमी कम लागत से इन क्षेत्र में आना चाहता है तो वह  अपना ट्रायल भी 15 दिनों के लिए यहॉ कर सकता है ।  यह पूछे जाने पर कि किन क्षेत्रों के लिए ये सुविधा है उन्होने बताया कि बेकरी ,फूड ,पलप ओर टमाटर प्रोडक्ट तथा सोया मिल्क और सोया प्रोडक्ट का यहॉ प्रशिक्षण दिया जाएगा ।  इनकी क्षमता क्रमश 50 किलो , 150 किलो और 41 लीटर की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here