बीजेपी के सात सर्वे-…..बन रही है मध्यप्रदेश में सरकार

0
1030

लोकल इंदौर १० अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में स्पष्ट बहुमत से सरकार बना रही है ये बात विगत दो माह में किये गए पार्टी के सात सर्वेक्षणों में सामने आई है। इन सर्वे में उसे एक बार फिर मालवा, मध्य भारत और महाकौशल में बेहतर बढ़तमिलती दिख रही है।

यही वजह है कि अमित शाह की चालीस सदस्यों वाली टीम ने इस इलाके में डेरा डाल दिया है। यह टीम एक- एक सीट के हर फैटर का अध्ययन कर शाह को रिपोर्ट दे रही है।
पिछले विधानसभा चुनाव में मालवा, निमाड़, महाकौशल और मध्य भारत में भाजपा को सर्वाधिक सीटें मिली थी। चौथी बार सरकार बनाने की जद्दोजहद में जुटी भाजपा को इस बार अपनी राह पिछली बार की तरह आसान नजर नहीं आ रही है। उसके अपने ही सर्वे में कई सीटों पर लोकल मुद्दों को लेकर एंटीइनकमबेंसी की रिपोर्ट सामने आई है। वहीं इन सर्वे में विंध्य, बुंदले खंड  और ग्वालियर – चंबल में उसे कांग्रेस और बसपा जैसे दलों से कड़ी टकर मिल रही है। सर्वे में राहत की बात यह है कि मालवा, महाकौशल और मध्य भारत में उसे कई स्थानों पर साफ जीत की संभावना एं दिख रही हैं। सर्वे के बाद केन्द्रीय नेतृत्व ने इन तीनों इलाकों में ज्यादा फोकस करने को कहा है।
सूत्रों की माने तो अमित शाह के बार रूम की टीम ने इंदौर में डेरा डाल दिया है।

दो महीने में हुए सात सर्वे
भाजपा सूत्रों की माने तो पिछले दो महीने में पहले से इलेशन मोड में आई बीजेपी अब तक 7 सर्वे करा चुकी है। इनमें से केन्द्रीय संगठन ने तीन, प्रदेश संगठन ने तीन और एक सर्वे आरएसएस ने कराया है। इन सभी सर्वे में उसे मालवा, मध्य भारत और महाकौशल में बढ़त मिलती दिख रही है। मालवा की कुल  61 सीटों में से अभी   भाजपा के पास 53 सीटें हैं और कांग्रेस के पास महज आठ सीटें हैं। वहीं मध्यभारत  की 41 सीटों में भाजपा  35 पर काबिज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here