देश में पहली बार इंदौर  में 70 किलो एमडीएमए जप्त

0
277
लोकल इंदौर ६ जनवरी , नशे के सौदागरों   के खिलाफ देश में पहली बार पुलिस ने सबसे बड़ी कार्यवाही करते  हुए इंदौर  में 70 किलो एमडीएमए जप्त  की है ,मालवा में फैले नशे के कारोबार का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों  को गिरफ्तार किया।जप्त  एमडीएमए की  कीमत 70  करोड़ बताई जा  रही है।
गिरफ्तार आरोपित वेदप्रकाश व्यास लंबे समय से ड्रग्स सप्लाई कर रहा था। उसके तार आंध्रप्रदेश और तेलांगाना के तस्करों से भी जुड़े हुए है। आरोपित कार और परचुन से भरे ट्रकों में ड्रग्स भेजता था। वह दवाईयों के बॉक्स में पावडर के रूप में एमडीएमए भरकर भेज देता था। साथ में खुद की दवा कंपनी के बिल और पेपर भी भेजता था। पुलिस का दावा है कि यह देश की पहली कार्रवाई है जिसमें इतनी मात्रा में एमडीएमए जब्त हुई है। इसके पूर्व मुंबई में 28 किलो एमडीएमए पकड़ी गई थी।
आइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक वेदप्रकाश से जब पूछताछ की तो बताया उसने दिनेश अग्रवाल को स्थानीय एजेंट नियुक्त कर रखा था। अग्रवाल सिर्फ नौ लाख रुपये प्रति किलों के हिसाब से एमडीएमए लेकर बाजार में एक करोड़ रुपये किलो के हिसाब से सप्लाई करता था। अग्रवाल नेे नीमच, रतलाम, मंदसौर, प्रतापगढ़ के तस्करों का गिरोह तैयार कर लिया था। टैंट व्यवसाय से जुड़ा होने के कारण एनसीबी, नारकोटिक्स और सीएनबी की नजरों से भी बचता रहा। पुलिस बुधवार को कोर्ट पेश कर रिमांड पर लेगी। ड्रग्स कौन-कौन खरीदता था इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।
एमडीएमए के बारे में सबसे पहला सुराग देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार सागर जैन उर्फ सैंडो से मिला। आरोपित से आइजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने पूछताछ की तो कहा वह होनहार छात्रों को निशाना बनाता था। उन्हें यह बोलकर डोज देता था कि इसे कम मात्रा में लेने पर रातभर पढ़ाई कर सकते है। साक्षात्कार का भी आसानी से सामना कर सकते है। आरोपितों ने युवतियों को वजन कम करने के बहाने से ड्रग्स की लत लगाई। इसके बाद आइजी ने एमडीएमए और कोकीन सप्लायरों की सूची तैयार करवाई। आगे की कड़ी में आंटी, सम्राट और दिनेश अग्रवाल जैसे तस्करों के नाम सामने आए।
70 करोड़ रुपये सालाना टर्न ओवर
 पुलिस को  आरोपित वेदप्रकाश ने बताया कि कैप्सूल बनाने के कारण हैदराबाद में जांच एजेंसियों की कभी नजर नहीं पड़ी। वहां उसकी बड़े कारोबारियों में गिनती होती है। उसकी कंपनी की 70 करोड़ रुपये सालाना टर्न ओवर। उसका बेटा दीप शिकागो की बड़ी कंपनी में इंजीनियर है।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here