Wednesday, August 10, 2022
Home पर्यटन रेल किराए से सस्ती है दिल्ली की हवाई यात्रा

रेल किराए से सस्ती है दिल्ली की हवाई यात्रा

0
471

लोकल इंदौर २४  दिसंबर।  अगर आप इंदौर से दिल्ली जाना चाहते है तो रेल के किराए से कम किराए में हवाई जहाज  से जा सकते है। लेकिन इसकी लिए आपको दो महीने पहले ही एडवांस  में फ्लाइट का टिकिट बुक करवाना  होगा।

कोरोनाकाल में अधिकांश एयरलाइंस यात्रियों की कमी से जूझ रही है, लेकिन महत्वपूर्ण सेक्टर पर उड़ानें चलाना उनकी मजबूरी भी है। जिससे इनमें पर्याप्त पैसेंजर लोड ही नहीं मिल रहा है। इसलिए कई सेक्टर की उड़ानें शुरू होकर बंद हो रही हैं जबकि कुछ सेेक्टर में वापस शुरू हो रही है। इंदौर से दिल्ली जाने के लिए दिनभर में आठ उडानें मौजूद है जबकि इतनी ही उड़ानें वहां से आती भी हैं।

ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मध्यप्रदेश के अध्यक्ष हेमेंद्रसिंह जादौन बताते कि वैसे तो उड़ानों में पहले टिकट बुक करवाने पर इसकी कीमत कम होती है। फिर जैसे-जैसे यात्रा का दिन नजदीक होता है। टिकट की कीमतें बढ़ती जाती है। पहले यह अवधि तीन माह की हुआ करती थी, लेकिन अब इसे कम करके दो माह कर दी गई है। आप दिल्ली में देखे तो फरवरी के अंत का टिकट आपको 1600 से 1800 रुपए में मिल जाएगा जबकि इसी अवधि का ट्रेन के फर्स्ट एसी का किराया 2800 रुपये के आसपास होगा। जबकि सेकंड एसी का किराया 1645 रुपये के आसपास है जबकि स्पेशल ट्रेन में यह किराया बढ़ जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here