सावधान! आज इंदौर हाईअलर्ट पर :ड्रोन से नजर

शहर में मंगलवार को ईद के साथ ही अक्षय तृतीया भी मनाई जाएगी

0
594

सोमवार शाम साइबर टीम ने इंटरसेप्ट किए गए मैसेजेस और मिले इनपुट के आधार पर इंदौर में ईद और अक्षय तृतीया को लेकर पुलिस-प्रशासन हाई अलर्ट पर है।बड़ा गणपति इलाके से निकलने वाली यात्रा को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

खजराना, आजाद नगर और चंदन नगर में विशेष सतर्कता
कमिश्नर मिश्र ने खजराना, आजाद नगर और चंदन नगर में ईद को लेकर विशेष सुरक्षा इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।  दैनिक भास्कर के अनुसार सोमवार शाम साइबर टीम को मिले इनपुट के बाद खजराना इलाके में विशेष शाखा और जिला विशेष शाखा की टीम एक्टिव हुई है। यहां एक मंदिर के अंदर स्थापित मूर्ति को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज डाला गया था। इसके बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई है।

परशुराम यात्रा को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
शहर में मंगलवार को ईद के साथ ही अक्षय तृतीया भी मनाई जाएगी। परशुराम जंयती (अक्षय तृतीया) के चलते बड़ागणपति मंदिर से मरीमाता क्षेत्र स्थित परशुराम वाटिका तक शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। यहां यह यात्रा जिंसी इलाके से भी निकलेगी। यहां भी सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने रिजर्व बल के साथ RPF की टुकड़ी को भी यात्रा के दौरान तैनात रखने के निर्देश दिए हैं।

संवेदनशील इलाकों में छतों पर ड्रोन से नजर
खजराना, आजादनगर और चंदन नगर इलाके में पिछले एक सप्ताह से अफसर लगातार शांति समिति की बैठक ले रहे हैं। ड्रोन से इमारतों पर नजर रखी जा रही है। डीजीपी सुधीर सक्सेना के इंदौर से रवाना होने के दूसरे दिन खजराना में ड्रोन उड़ाए गए थे। जिसमें कई छतों पर जमा पत्थर और सेंसेटिव सामान हटवाया गया था। इसके बाद से लगातार सुबह, शाम थाना प्रभारी और एसीपी व एडिशनल डीसीपी भी पैदल भम्रण कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here