भाई साहब, इंदौर के लोग फ्री में सांस लेंगे क्या?

0
1731

लोकल इंदौर 31 मार्च। इंदौर नगर निगम कल से इंदौर की जनता से कई कार्यों का शुल्क दो  से तीन गुना करने जा रही है इनमे सफाई शुल्क के अलावा जल कर तो शामिल है ही मगर अब जहाँ सीवरेज लाइन नही है वहा भी सेप्टिज शुल्क वसूलेगा।

इंदौर के वरीष्ठ पत्रकर  सुबोध खण्डेलवाल ने इन करो को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज को एक ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने सरकार पर व्यंग्य करते हुए लिखा है किनगर निगम ने हवा पर कोई टेक्स लगाया ही नही।भाई साहब, ऐसे कैसे काम चलेगा। इंदौर के लोग फ्री में सांस लेगे क्या?

देखे ट्वीट

उल्लेखनीय है कि इंदौर नगर निगम ने 1 अप्रैल से नई टैक्स दरें लागू कर दी है नई टैक्स दर में हर परिवार को 15 से ₹17000 प्रतिवर्ष अतिरिक्त खर्च आएगा। इसके पूर्व जब जल कर में  वृद्धि की गई थी तब कहा गया था 24 घंटे शहर को पानी दिया जाएगा ।दूसरी और नगर निगम ने एक नया कर शहर के नागरिकों पर ठोक दिया है ।जिसके अनुसार अब प्रत्येक परिवार से सीवरेज कर ₹240 महीना अलग से लिया जाएगा यानी अब संपत्ति कर ,जलकर ,और सीवरेज कर के नाम पर टैक्स वसूला जाएगा ।आश्चर्य की बात है कि पूरे प्रदेश में केवल इंदौर में ही इतने ज्यादा टैक्स में इजाफा किए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here