इंदौर में बीती रात टला बड़ा रेल हादसा

0
606

लोकल इंदौर 12 दिसम्बर। इंदौर में बीती रात लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा रेल हादसा टल गया, रेल पटरी पर आया एक वाहन रेल से टकरा गया,इस घटना में कोई जनहानि नही हुई।

घटना कल रात सवा 9 बजे की है, जब भोपाल से इंटरसिटी एक्सप्रेस इन्दौर आ रही थी। रेलवे  सूूत्रों के अनुसार लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक लोडिंग वाहन आ गया और वह प्लेटफार्म से रेलवे ट्रैक पर जाकर पलट गया। इसी ट्रैक पर  रेेेल आ रही थी। यह देख लोडिंग वाहन में सवार लोग भाग खड़े हुए। ट्रेन के पायलट ने ट्रैक पर वाहन को देख इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन की गति कम की। बावजूद इसके  ट्रेन  की चपेट में वाहन आ गया।अगर पायलट सूझबूझ से काम नहीं लेता तो ट्रेन ट्रैक से पलट सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रेन की टक्कर से वाहन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद एक घंटे ट्रेन वहीं खड़ी रही।

ये है सरकारी जानकारी

दिनांक 12.12.2020 को समय करीबन 21.20 बजे गाडी सं. 09324 भोपाल से डॉ. अम्बेडकर नगर इंटरसिटी एक्स के लोको पायलट ने देखा कि लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 01 से लगभग 100 मीटर की दुरी पर इंदौर की तरफ एक सफेद रंग की बोलेरो पिकअप लोडिंग वाहन रेल लाइन पर गिरा हुआ है इसको देखते हुए ट्रेन के लोको पायलट द्वारा ब्रेक लगाकर स्पीड कम की गई और पिकअप वाहन से डेस हुई उक्त पिक अप वेन का क्रमाक MP-09 GG-3812 तत्पश्चात मौके पर उपस्थित रेल कर्मीयो एवं बाहरी व्यक्तियो द्वारा बताया गया कि उक्त बोलेरो पिकअप लोडिंग ड्रायवर द्वारा जानबुझकर प्लेटफार्म नंबर 1 पर उक्त बोलेरो पिकअप लोडिंग वाहन को ट्रेक पर सीधा कुदा दिया जिससे उक्त बोलेरो पिकअप लोडिंग वाहन को सवारी गाडी सख्याा 09324 द्वारा लगभग 166 मीटर रगडती हुई ले गयी। जिसके संबंध मे मौके उपस्थित रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारी की सयुक्त रिर्पोट तैयार की गयी। बाद मौके पर दो पंचो को बुलाकर घटना स्थिल का मौका नक्शा् व पंचनामा तैयार किया गया जिसमे मामला रेल सीमा मे अवैध प्रवेश कर व जानबुझकर रेल यात्रीयो की सुरक्षा को संकट उत्पन्न करना तथा रेल यातायात को बाधित करने का पाये जाने पर अज्ञात अरोपी वाहन चालक को स्टाफ की मदद से आस पास के क्षेत्र मे तलाश किया गया लेकिन नही पाया गया, बाद पोस्ट् पर वापस आकर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ IND/CR No. 1008/2020 U/S 153, 174(B) & 147 RA dtd.12.12.2020 दर्ज किया गया। उक्ता घटना से सवारी गाडी सं. 09324 इंटरसिटी एक्स. के समय 21.20 से 01.35 मिनट विलंबीत होकर समय 22.55 बजे घटना स्थल से रवाना हुई। इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं है

 

 

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here