क्या MP में भी CM बदलने का प्रयोग करेगी BJP ! : शिवराज सिंह को ले कर अटकलें !

मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरों और पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मेल मुलाकातों से बढी अटकलें

0
924

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हाल ही में  दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात को राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है। बीते दो माह में शिवराज चौहान की दिल्ली यात्राओं को लेकर तमाम तरह की अटकलें रहीं हैं। माना जा रहा है कि दो महीने में अब तक करीब पांच बार शिवराज दिल्ली की दौड़ लगा चुके हैं। चौहान के अगले सप्ताह फिर से दिल्ली आने की संभावना है। गौरतलब है कि हाल में भाजपा व कांग्रेस ने अपनी सत्ता वाले कुछ राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन किए है। माना जा रहा है कि दोनों दलों ने सत्ता विरोधी माहौल को खत्म करने के लिए यह बदलाव किए हैं।

भाजपा ने हाल के महीनों में उत्तराखंड, गुजरात व कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन किए हैं तो कांग्रेस ने पंजाब में मुख्यमंत्री बदला है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेतृत्व अपनी सत्ता वाले सभी राज्यों की व्यापक समीक्षा कर रहा है और भावी चुनावी रणनीति के अनुसार बदलाव कर रहा है। इसमें हरियाणा, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश व हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। मध्यप्रदेश में हलचल काफी ज्यादा है इसका अंदाजा मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरों और पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मेल मुलाकातों से लगाया जा सकता है।

  देखे वीडियो :Indore : इंदौर में कनाड़िया रोड पर रिवाज और प्रेमबंधन गार्डन को तोड़ा

सूत्रों की मानें तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते दो महीनों में पांच बार दिल्ली आ चुके हैं। जुलाई में जहां चौहान ने तीन बार दिल्ली का दौरा किया था, वहीं अगस्त में वह एक बार दिल्ली आए थे। हालांकि, अब तक स्पष्ट नहीं है कि आखिर किस मसले को लेकर लगातार शिवराज दिल्ली आ रहे हैं। बुधवार को भी वह दिल्ली में थे और जेपी नड्डा से मिले थे। अगले सप्ताह गृहमंत्री अमित शाह से मिलने शिवराज फिर दिल्ली आ सकते हैं। मगर जिस तरह से भाजपा राज्यों में मुख्यमंत्री को लेकर प्रयोग कर रही है, ऐसे में सियासी अटकलों का दौर भी शुरू हो चुका है। दैनिक हिन्दुस्तान से साभार

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here