ब्रेकिंग Indore Gold : इंदौर में तस्करी कर लाया जा रहा तीन करोड़ का सोना पकडाया

0
1679

लोकल इंदौर २२ मार्च ,इंदौर में तस्कर कर लाया जा रहा कीं सवा तीन करोड़ का सोना डीआरआई इंदौर ने पकड़ा है .इस मामले मेंतीन व्यक्तियों को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी तीनों आरोपियों को इंदौर के विशेष अपराध न्यायालय द्वारा माननीय द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार डीआरआई इंदौर को  खुफिया सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति भारी मात्रा में तस्करी का सोना लेकर  हुंडई क्रेटा में इंदौर आ रहे है . उक्त जानकारी के आधार पर डीआरआई इंदौर जोनल यूनिट के संदिग्ध वाहन पर निगरानी रखी गई थी और धार-इंदौर राजमार्ग पर इंदौर के बाहरी इलाके में सफेद हुंडई क्रेटा को रोक  कर उसकी सीट के नीचे बनाये गये विशेषगुप्त खानों में  से प्रत्येक 100 ग्राम की 69 सोने की बिस्किट को पूरी तरह से खोजा और तलाशा गया।परिवहन के लिए माल और वाहन का उपयोग सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया है और तीनों व्यक्तियों को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।सभी आरोपियों को इंदौर की विशेष अदालत द्वारा माननीय न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है।

टीम ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम अजय पिता देवचंद निवासी आष्टा और नासिर मेव पिता मोहम्मद रज्जाक निवासी गांधीनगर इंदौर बताया। आरोपियों ने बताया कि वे यह सोना इंदौर के रामचंद्र नगर एक्सटेंशन में रहने वाले व्यापारी गौरव पिता महेन्द्र कुमार जैन को देने जा रहे थे।

पिछले कुछ महीनों के दौरान, DRI इंदौर ज़ोनल यूनिट के अधिकारियों ने कॉम्बिंग और ड्रग्स मेनस से जुड़े ऑपरेशन में 10 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और भारी मात्रा में हशीश, गांजा, सिगरेट, कोडीन फॉस्फेट सिरप और अल्प्राजोलम गोलियां जब्त की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here