इंदौर में किया मुख्यमंत्री ने एडवांस्ड वेलनेस सेंटर का शुभारंभ

0
290

लोकल इंदौर 7 जनवरी। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी इंदौर यात्रा के दौरान  ग्रेटर ब्रजेश्वरी स्थित एडवांस्ड वेलनेस सेंटर का शुभारंभ किया।

सेंटर के संचालक डॉ. एके द्विवेदी ने बताया कि इस सेंटर पर मरीजों को जोड़ो में दर्द, शुगर, ब्लड प्रेशर,अनिद्रा, कमजोरी, सिरदर्द, माइग्रेन के साथ साथ त्वचा रोग, पार्किंसन, किडनी की बीमारी, गठिया, अस्थमा, मोटापा, स्पेलंडालिटिस वेरिकोस वेन, प्रोस्टेट तथा अप्लास्टिक एनीमिया का इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा मनोचिकित्सा द्वारा भी लोगों को तनाव, एंग्जाइटी एवं डर से निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

इस सेंटर में यह प्रयास किया जा रहा है कि इंदौर ही नहीं आसपास के शहरों व जिलों के लोगों को भी स्वास्थ्य लाभ मिल सकें। अभी तक युवा वर्ग बाल झड़ने व सफेद बाल होने की समस्या से ज्यादा परेशान है। ऐसे में इन युवाओं को शिरोधारा के माध्यम से प्राकृतिक चिकित्सा से इलाज किया जा रहा है। जो लोग अभी तक शिरोधारा या प्राकृतिक चिकित्सा के लिए मप्र के बाहर जाते थे उन्हें यह सुविधाएं अब इंदौर में इस सेंटर में उपलब्ध हो सके। इसके लिए हम विशेष प्रयास कर रहे हैं। शुभारंभ मौके पर सांसद शंकर लालवानी, केबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here