इंदौर में स्वच्छता को ले केंद्रीय कार्यालयों में प्रतियोगिता

0
125

*इंदौर में स्वच्छता को ले कर नया प्रयोग 

*स्वच्छता और सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त परिसर प्रतियोगिता

*तीन – तीन कार्यालय परिसरों और कालोनियों होंगी  पुरस्कृत

इंदौर 18 फरवरी. केंद्र सरकार के इंदौर स्थ्ति केंद्रीय कार्यालयों की प्रतिनिधि संस्था केंद्रीय सरकारी कर्मचारी कल्याण समन्वय समिति द्वारा केंद्रीय कार्यालय परिसरों और कालोनियों में स्वच्छता और सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त परिसर प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. इस प्रतियोगिता में इंदौर के सभी केंद्रीय कार्यालय परिसरों और कालोनियों में से सबसे स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त तीन – तीन कार्यालय परिसरों और कालोनियों को पुरस्कृत किया जायेगा. कार्यालयों और रहवासी परिसरों का चयन स्वच्छता,वृक्षारोपण और हरियाली, गीले और सूखे कचरे का निपटान, जल संरक्षण और कर्मचारियों तथा उनके परिवार के सदस्यों के लिये खेल व मनोरंजन की सुविधाओं के आधार पर किया जायेगा.

समिति के अध्यक्ष एवं आयकर अपीलीय अधिकरण के न्यायिक सदस्य श्री कुलभारत ने बताया कि स्वच्छता हमारी आदत बन चुकी है। स्वच्छता सतत पृक्रिया है और इसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिये। प्रतियोगिता आयोजित करने
का भी यही उद्देश्य है कि केंद्रीय कार्यालयों और रहवासी परिसरों में स्वच्छता की प्रक्रिया निरंतर जारी रहे. श्री कुलभारत ने सभी केंद्रीय कार्यालयों के कार्यालय प्रमुखों से अनुरोध किया है कि इस प्रतियोगिता में भाग लेकर इंदौर की पहचान बन चुकी स्वच्छता को हम अपनी कालोनियों और कार्यालय परिसरों की भी पहचान बनाएं। समिति के सचिव मधुकर पवार ने बताया कि उत्कृष्ट कार्यालय परिसरों और कालोनियों के चयन के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। यह समिति अगले सप्ताह 25 से 28 फरवरी के बीच कार्यालय परिसरों और कालोनियों का निरीक्षण करेगी । समिति द्वारा चयनित कार्यालय परिसरों और कालोनियों को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here