Friday, November 27, 2020
Home अपराध कंप्यूटर बाबा को मिली जमानत

कंप्यूटर बाबा को मिली जमानत

0
783
लोकल इंदौर १२नवम्बर। इंदौर में जम्बूड़ी  हप्सी में शासकीय भूमि पर आश्रम और अन्य पक्के निर्माण कर अवैध कब्जा करने वाले नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा को गुरुवार को एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई। कोर्ट ने बाबा को पांच लाख रुपये की बैंक गारंटी और इतनी ही रकम का मुचलका भरने की शर्त पर जमानत दी है। इसके पहले दो बार कोर्ट से बाबा का जमानत आवेदन खारीज हो चुका है।
आठ नवंबर को भेजा था जेल 
गौरतलब है कि आठ नवंबर को जिला प्रशासन पुलिस ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया बाबा के आश्रम को ढहा दिया। बाबा और उनके समर्थकों के विरोध के चलते प्रशासन ने बाबा सहित उनके समर्थकों को जेल भेज दिया था। नौ नवंबर को बाबा के समर्थकों को तो जमानत मिल गई थी लेकिन कोर्ट ने बाबा को जमानत पर रिहा करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद से बाबा जेल में हैं।
दोबार जमानत नहीं मिली 
बुधवार को बाबा की ओर से आठ नवंबर को आवेदन प्रस्तुत हुआ था लेकिन इस बार भी उन्हें राहत नहीं मिली और आवेदन खारीज कर दिया गया। गुरुवार को बाबा ने एक बार फिर एसडीएम कोर्ट में जमानत आवेदन प्रस्तुत किया। बाबा की तरफ से पैरवी कर रहे एडवोकेट रविंद्र पाठक ने बताया कि एसडीएम मल्हारगंज ने जमानत आवेदन स्वीकारते हुए बाबा से पांच लाख रुपए की बैंक गारंटी और इतनी ही रकम का मुचलका भरने की शर्त पर जमानत दी है।
पुनरीक्षण याचिका भी हो गई थी खारीज
गुरुवार को एसडीएम कोर्ट से जमानत याचिका खारीज होने के बाद बाबा ने एसडीएम कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सेशन कोर्ट में पुनरीक्षण याचिका भी दायर की थी लेकिन वे उसमें उन्होंने वह आदेश ही नहीं लगाया जिसे चुनौती दी थी। सेशन जज शहाबुद्दीन हाशमी ने गुरुवार देर शाम पुनरीक्षण याचिका खारीज कर दी थी।

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here