कांग्रेस और दूसरे विरोधी दल देश के किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे है -भाजपा

0
174

लोकल इंदौर 24 सितम्बर।इंदौर भारतीय जनता पार्टी ने  आज हालही में मोदी सरकार द्वारा  पास किये गयेकृषि कानून का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस और दूसरे विरोधी दल देश के किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे है।

भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर एवं किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री प्रेमनारायण पटेल, प्रदेश प्रवक्ता श्री उमेश शर्मा एवं मीडिया प्रभारी देवकीनंदन तिवारी ने  पत्रकार-वार्ता में बताया कि कांग्रेस के द्वारा शुरू से ही देश के किसानों को कानून के नाम पर अनेक बंधनों से जकड़ रखने का कार्य किया गया है। आज तक तो किसानों के हित में कोई फैसला लिया नहीं और आज जब कृषि सुधार के प्रयास किए जा रहे है,तो किसानों को गुमराह किया जा रहा है।

नेताओ ने कहा कि 2013 में खुद राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी के शासन वाले 12 राज्य अपने यहां फल और सब्जियों को APMC एक्ट से बाहर करेंगे। अब कांग्रेस पार्टी ही APMC एक्ट में बदलाव का विरोध कर रही है। 2019 के चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने APMC को हटाने की बात की थी।

अब जब मोदी सरकार किसानों को सशक्त करने के लिये कदम उठा रही है तो कांग्रेस किसानों को ही गुमराह करने की साजिश रच रही है।कांग्रेस ने को APMC Act हटाने की बात की थी लेकिन इन विधेयकों के अनुसार APMC की व्यवस्था बनी रहेगी और उसी तरह काम करती रहेगी। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कृषि सुधार की बात कही है लेकिन वर्तमान में वह कृषि सुधारकों का विरोध कर रही है।

कांग्रेस और दूसरे विरोधी दल देश के किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे है कि कृषि सुधार विधेयकों के जरिए न्यूनतम समर्थन मूल्य अर्थात MSP की व्यवस्था खत्म करने की तैयारी है। जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी बार-बार कह चुके है कि देशभर में MSP की व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी और इसमें कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here