Corona Cm: मुख्यमंत्री बोले- संक्रमण रोकने में भी इंदौर को रहना है आगे

0
493

लोकलइंदौर 6 अप्रैल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि जिस तरह स्वच्छता के मामले में इंदौर पूरे देश में प्रथम है, उसी तरह कोरोना का संक्रमण रोकने में भी इंदौर को आगे रहना है।

स्वास्थ्य आग्रह के बाद मिंटो हॉल परिसर से वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा जिलों और संभागों के विभिन्न संगठनों प्रमुख नागरिकों और समाज-सेवियों से चर्चा करते हुए उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि झाबुआ में फिलहाल हाट बाजार और साप्ताहिक बाजार नहीं लगना चाहिए, इससे भीड़ पर नियंत्रण किया जा सकता है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अनेक महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। रतलाम के नागरिकों का सुझाव था कि वैक्सीनेशन कोरोना संक्रमण को रोकने में सक्षम है। वैक्सीनेशन कार्य से संबंधित विशेष प्रचार-प्रसार भी होना चाहिए। यह प्रचार व्यक्तिगत, संस्थागत और सरकार के स्तर पर होगा तो आम लोगों का मनोबल बढ़ेगा। वैक्सीन के प्रति विश्वास में वृद्धि होगी। वैक्सीनेशन संक्रमण की समाप्ति का अचूक माध्यम है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्वास्थ्य आग्रह के बाद मिंटो हॉल परिसर से वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा जिलों और संभागों के विभिन्न संगठनों प्रमुख नागरिकों और समाज-सेवियों से चर्चा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को इस दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अनेक महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से इंदौर और उज्जैन संभाग के जन-प्रतिनिधियों और प्रमुख व्यक्तियों की चर्चा के दौरान इंदौर के डॉ. भंडारी, खरगोन के श्री कल्याण अग्रवाल, झाबुआ के श्री मनोज अरोड़ा और रतलाम के श्री एम.के. जैन ने चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर के नागरिकों से बातचीत में कहा कि जिस तरह स्वच्छता के मामले में इंदौर पूरे देश में प्रथम है, उसी तरह कोरोना का संक्रमण रोकने में भी इंदौर को आगे रहना है। झाबुआ के नागरिकों ने कहा कि फिलहाल हाट बाजार और साप्ताहिक बाजार नहीं लगना चाहिए, इससे भीड़ पर नियंत्रण किया जा सकता है।

रतलाम के नागरिकों का सुझाव था कि वैक्सीनेशन कोरोना संक्रमण को रोकने में सक्षम है। वैक्सीनेशन कार्य से संबंधित विशेष प्रचार-प्रसार भी होना चाहिए। यह प्रचार व्यक्तिगत, संस्थागत और सरकार के स्तर पर होगा तो आम लोगों का मनोबल बढ़ेगा। वैक्सीन के प्रति विश्वास में वृद्धि होगी। वैक्सीनेशन संक्रमण की समाप्ति का अचूक माध्यम है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here