Saturday, October 1, 2022
Home हेडलाइन इंदौर में हुआ कोरोना वेक्सीन का ड्राय रन:कलेक्टर हुए शामिल

इंदौर में हुआ कोरोना वेक्सीन का ड्राय रन:कलेक्टर हुए शामिल

0
361

लोकल इंदौर 8 जनवरी। इंदौर में भी शुक्रवार को कोरोना वेक्सीन का ड्राय रन किया गया। शासकीय हुकमचंद पॉली क्लीनिक में  कलेक्टर खुद इसमें शामिल हुए।

कोविड वैक्सीनेशन के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करते हुए यहां सबसे पहले स्टॉफ नर्स नीतू दाखले मरीज बनकर पहुंची। उन्होंने सुरक्षाकर्मी को वैक्सीनेशन के लिए अपने मोबाइल में मैसेज दिखाया। मैसेज देखने के बाद सुरक्षाकर्मी ने नीतू की थर्मल स्क्रीनिंग और ऑक्सीमीटर से जांच कीं। फिर उन्हें वेटिंग रूम में बैठाया गया। कुछ देर बाद उन्हें वैक्सीनेशन रूम में बुलाया गया। वैक्सीनेशन के बाद नीतू को निगरानी कक्ष में आधे घंटे तक रोका गया। जब नीतू को कोई परेशानी नहीं हुई तो उन्हें घर भेजने की प्रक्रिया पूरी की गई।

इसके बाद इसी प्रक्रिया को स्टाफ नर्स सुधा कोठारी पर दोहराया गया। खास बात यह थी कि वैक्सीनेशन के लिए आने और जाने के लिए अलग रास्ते बनाए गए थे। मॉक ड्रील में करीब तीस लोगों को शामिल किया गया था। वैक्सीन की पूरी प्रक्रिया में करीब 45 मिनट का समय लगा।

कलेक्टर ने भी लगवाई वैक्सीन: जिला कलेक्टर मनीष सिंह भी हुकमचंद पॉलीक्लिनिक पहुंचे। उन्होंने वैक्सीनेशन के दौरान अपनाई जाने वाली प्रक्रिया को समझा तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। वैक्सीनेशन कक्ष में कलेक्टर ने कोट उतार कर अपने हाथ में इंजेक्शन लगवाने की प्रक्रिया को दिखाया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु चंद्र, प्रभारी सीएमएचओ डॉ. पूर्णिमा गड़रिया, नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. तरुण गुप्ता भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here