Covid -19 जब भी वैक्सीन का स्लॉट आयेगा,आपको अलर्ट करेगी वेबसाइट

0
699

इंदौर २५ मई । कोराना महामारी के इस भयावह दौर में वैक्सीनेशन को लेकर लोग बहुत जागरूक हैं,लेकिन लोगों को ये जानने में बहुत परेशानी रही है कि उन्हें वैक्सीन का स्लॉट कब उपलब्ध होगा। लोगों की इस समस्या का रास्ता खोज निकाला है जबलपुर के दो होनहार नौजवानों ने। जिनके नाम हैं श्रीकांत सोनी और सर्वेश महाजन ने।

इसलिये की ये शुरुआत

इन दोनों युवाओं ने एक वेबसाइड तैयार की है,जिसमें पिनकोड, पता और अन्य छोटी-छोटी जानकारियों के साथ रजिस्ट्रेशन करने के बाद जब भी उस क्षेत्र विशेष में वैक्सीनेशन का स्लॉट उपलब्ध होगा तो इस वेबसाइट द्वारा अलर्ट मैसेज किया जायेगा। जिन क्षेत्रों में इंटरनेट उपलब्ध है,वहां ई-मेल द्वारा भी अलर्ट दिया जायेगा, जहां ये सुविधा नहीं है, वहां एसएमएस द्वारा अलर्ट आयेगा। इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के लिये  https://findvaccine.co.in/पर रजिस्टर किया जा सकता है।श्रीकांत और सर्वेश ने बताया कि जब उन्होंने देखा कि लोग वैक्सीन तो लगवाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें स्लॉट उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं या स्लॉट की उपलब्धता की जानकारी उन्हें सही समय पर नहीं मिल पा रही है। एक के बाद एक ऐसे कई केसों को देखने के बाद दोनों युवाओं ने तय किया कि इसके लिये कुछ करेंगे और फिर ये वेबसाइट अस्तित्व में आयी।

पूर्णत:नि:शुल्क है सबके लिये
सर्वेश महाजन ने बताया कि वेबसाइट पूर्णत:नि:शुल्क काम की जायेगी। उन्होंने बताया कि सामाजिक सरोकार के लिये इस बनाया गया है। श्रीकांत सोनी ने बताया कि इस वेबसाईट द्वारा लोगों को कई तरह की परेशानियों से बचाने के लिये ये प्रयास की जा रही है।
ये पढ़ा आपने :बड़ा विचित्र नेता है कैलाश विजयवर्गीय-बोले पूर्व मंत्री….देखे वीडियो https://bit.ly/3vo6nkb
कब आयेगा अलर्ट,कब नहीं आयेगा
सर्वेश महाजन ने बताया कि एक बार रजिस्टर्ड होने पर व्यक्ति को एक बार ही अलर्ट मैसेज आयेगा, यदि व्यक्ति उस मैसेज का इस्तेमाल नहीं करते हैं और वैक्सीनेशन कराने से चूक जाते हैं तो उन्हें फिर से अलर्ट पाने के लिये नये सिरे से वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करना होगा। उनका पुराना रजिस्ट्रेशन अपने आप रद्द हो जायेगा।  वहीं श्रीकांत सोनी के अनुसार, एक बात और मुख्य है कि यदि व्यक्ति रजिस्टर्ड करते हैं और अलर्ट मैसेज नहीं आता है। अलर्ट न आने की स्थिति में यदि फिर से रजिस्टर्ड किया जायेगा तो वेबसाइट इस रजिस्ट्रेशन को स्वीकार नहीं करेगी। दरअसल, वेबसाइट किसी का डाटा सुरक्षित नहीं रखती है। अलर्ट के बाद उसे डिलीट कर दिया जाता है।
बड़ा विचित्र नेता है कैलाश विजयवर्गीय-बोले पूर्व मंत्री….देखे वीडियो https://bit.ly/3vo6nkb
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here