दादी प्रकाशमणी की पुण्यतिथि एवं ” हम बदलेंगे- एक परिवर्तन यात्रा” कार्यक्रम का शुभारंभ आज

0
11

इंदौर, 24 अगस्त ।  प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका दादी प्रकाशमणि जी की 12वीं पूण्य तिथि विश्व बंधुत्व दिवस के रुप में 25अगस्त को मनाई जायेगी.इस अवसर पर इंदौर में ज्ञानशिखर स्थित ओमप्रकाश भाईजीसभागृह में कल प्रातः 8 बजे उक्त कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा.

  जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ सीमावर्ती राजस्थान एवं उडीसा स्थित इंदौर जोन के 500 सेवाकेन्द्रों में कल  रविवार दिनांक 25अगस्त को संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका दादी प्रकाशमणि जी की 12वीं पूण्य तिथि विश्व बंधुत्व दिवस के रुप में मनाई जायेगी। इसके साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ केअवसर पर  ”अब हम बदलेंगे-एक आंतरिक परिवर्तन यात्रा।” (25 अगस्त से 15 नवम्बर तक 83 दिवसीय कार्यक्रम ) का शुभारंभ किया जा रहा है।

इंदौर जोन की मुख्य क्षेत्रीय समन्वयक ब्रम्हाकुमारी हेमलता दीदी ने इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि पूरा देश इस वर्ष महात्मा गांधी जी की 150 वीं वर्षगांठ मना रहा हैप्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय ने भी इस कार्यक्रम को समाज मे कल्याणकारी बदलाव की अवधारणा के साथ मनाने का निश्चय किया है। इंदौर जोन का कार्यक्रम इसी का हिस्साहै। 83 दिनों तक योग तपस्या के माध्यम से गांधी जी के इस ध्येय के प्रति समाज में कल्याणकारी बदलाव के लिए राजयोग के प्रकम्पन (सकाशद्ध दिये जायेंगे। महात्मा गांधी का कथन था-  खुदवो बदलाव बनिये, जो आप दुनियां में देखना चाहते है। 150 घंटे के गहन राजयोग तपस्या के इस कार्यक्रम का शुभारंभ इंदौर जोन के सभी 500 सेवाकेन्द्र एवं उपसेवाकेन्द्र एक साथ एक ही समय में किया जायेगा।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here