Indore Market :महाशिवरात्रि के कारण साबुदाने की मांग बढ़ी

0
171

लोकल इंदौर 13 फरवरी।महाशिवरात्रि के चलते थोक बाज़ार में  सामान्य दामों पर ही  साबुदाना की अच्छी मांग बनी हुई है। यह जानकारी सच्चामोती और सच्चासाबु एगमार्क साबुदाना के निर्माता साबु ट्रेड प्राइवेट लिमिटेड, सेलम के गोपाल साबु ने देते हुए बताया कि अनुमान के अनुसार, कसावा कंद की फसल (साबूदाना जिससे बनता है ) इस वर्ष अच्छी रहने के कारण भी दाम सामान्य ही रहने की संभावना है इसलिए व्यापारी स्टॉक करने की प्रवृत्ति के बजाये बाज़ार की जरूरत के मुताबिक़ ही माल खरीद रहे हैं और यही रुझान महाशिवरात्रि के त्यौहार को ध्यान में रखकर भी दिखाई दे रहा है।

साबु ट्रेड के उत्पादों ने बाज़ार में विशेष जगह बनाई
श्री साबु ने बताया कि पिछले करीब 10 महीनों से कोरोना महामारी के चलते लोगों की स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ी है। जिसके चलते उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की विशेष मांग रहीl साबु ट्रेड, सेलम के सच्चामोती एगमार्क, सच्चासाबु एगमार्क साबुदाना र्और अल्पाहारमोरधन (भगर), खोपरा बूरा और एगमार्क सेलम हल्दी पाउडर जैसे शुद्ध फरियाली उत्पादों की क्वालिटी को सबने दिल से पसन्द किया।

साबु ट्रेड अपने सभी श्रेष्ठ फरियाली उत्पाद अपने वितरकों के माध्यम से अत्यन्त कममुनाफे पर ग्राहकों को निरंतर उपलब्ध करवाते रहने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे व्यापारियों तथा गृहिणियों का रूझान अच्छे उत्पादों की ओर बढ़ता रहे. इतना ही नहीं साबु ट्रेड, सेलम ने हमेशा अपनी सेवाओं तथा उत्पादों को निरंतर बेहतर तथा उपभोक्ता-हितकारी बनाने का प्रयास किया है।

श्री साबु ने बताया कि मोरधन-भगर में माँग बढ़ने से भावों में वृद्धि, वहीं हल्दी में फसल कम और निर्यात की माँग अधिक होने से आगे तेजी की धारणा तथा वैसे ही नारियल बुरा में वैश्विक माँग तथा भारत में सबसे कम दाम होने के कारण बाजार का रुख तेज लग रहा है । साबुदाना में इस वर्ष मइ-जून में सीजन खत्म होने पर माँग रहने पर दो-चार सौ रुपये प्रति बोरी भाव बढ़ सकते हैं परन्तु स्टाॅक करने जैसी कोइ बात नहीं लग रही ।

ग्राहको  से अपील 

श्री साबु ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से निवेदन किया कि ग्राहक खरीदारी करते समय पैकेट पर “साबु”का लोगो, सेलम की पैकिंग तथा सच्चामोती साबुदाना में विशेष रुप से “एगमार्क”प्रमाणित लोगो देख कर ही खरीदें, जिससे उन्हें सही उत्पाद मिल सके और कोई नुकसान न हो।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here