प्लास्टिक उद्योगों को प्रांरभ करने की मांग

0
442
लोकल इंदौर १३ मई । कोरोना संकट के चलते लॉक डाउन से उद्योग-कारखाने की आर्थिक समस्याओं से जुझना पड रहा है। प्लास्टिक उद्योग इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहा है। मंगलवार को प्लास्टिक उद्योगों का प्रतिनिधि मंडल सांसद श्री शंकर लालवानी, कलेक्टर श्री मनीष सिंह और एमपी एसआईडीसी के ईडी श्री कुमार पुरूषोत्तम से मिला। इस दौरान प्लास्टिक उद्योग को प्रांरभ करने के लिए आवश्यक अनुमति देने  सहित अनेक मुद्दों पर बात की गई।
रेसीडेंसी कोठी में हुई बैठक में इंडियन प्लास्ट पैक फोरम के अध्यक्ष श्री सचिन बंसल, स्क्रैप एसोसिएशन से श्री प्रकाश जैन , रिप्रोसेस ग्रेन्यूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री आरके माहेश्वरी आईपीपीएफ के सचिव श्री रामकिशोर राठी,कोषाध्यक्ष श्री विकास बांगड शामिल थे। सांसद लालवानी और अधिकारियों ने फैक्ट्री मालिकों व व्यापारीयों को आश्वासन दिया है कि जल्दी ही उद्योगों की  सुलभता के लिए निर्णय लिया  जाएगा। उन्होंने बताया कि अब हम निरंतर परमिशन दे रहे है और आगे भी सरलीकरण करगें।  उन्होंने उद्योगपतियों से  थोड़ा संयम और सावधानी रखें का आग्र किया।
प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि इंदौर के सावेंर रोड औद्योगिक क्षेत्र में ही प्लास्टिक उद्योगों की संख्या 250 से अधिक है। यहां बनने वाले अधिकांश उत्पाद खाद्य सामग्री पैकिंग और इंडस्ट्रीयल पैकेजिंग के निमार्ण करती है। यहां बनने वाले उत्पादों में फार्मास्युटिकल में लगने वाली आईवी फ्लूड चढने वाली बोटल, इंजेक्शन, मोल्डिंग मशीन, मोल्डिंग ढक्कन, शैंपु की बोतल, खाद्य में दुध के पाउच, पाउच रिप्रोसेस करने वाले, आइल केन बनाने वाले  निर्माता शामिल है। वही आगामी मानसून के दौरान जरूरी तिरपाल जो  कि अनाज को ढांकने, ट्रकों पर लगाने और घरों की छत पर डालने सहित अनेक कार्य के लिए जरूरी है।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here