दिल्ली में इंदौर के डॉ रवि दोसी सम्मानित : IMA ने दिया स्वर्ण पदक और अवार्ड 

PM मोदी से किया था वर्चुअल संवाद 

0
190
लोकल इंदौर ६ सितम्बरl शिक्षक दिवस के अवसर पर इंदौर के डॉक्टर रवि डोसी को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा नई दिल्ली में युवा सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के सम्मान से सम्मानित किया गया।

डॉ. दोसी को यह सम्मान अपने करियर में डॉक्टरों को श्वसन रोग के क्षेत्र में प्रक्षिशित करने और शिक्षा देने के लिए दिया गया।  दिल्ली में आयोजित  सम्मान समारोह में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष और स्वास्थ्य सचिव और डीन वेदप्रकाश मिश्रा द्वारा स्वर्ण पदक और अवार्ड  दिया गया।

PM मोदी से किया था वर्चुअल संवाद 
उल्लेखनीय है की डॉ दोसी को कोरोना काल में भी अपनी सेवाओं देने के लिए सम्मानित किया जा चुका हैlडॉ रवि दोसी ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना काल में देश भर के जिन चुनिन्दा डाक्टरों  से वर्चुअल  संवाद किया था उसमे भी वे इंदौर से शामिल थे और उन्होंने अपने सुझाव भी प्रधानमंत्री को दिए थेl डा रवि डोसी ने  प्रधामंत्री को  भेजे गए सुझाव में उन्होंने लिखा कि मरीज जल्द से जल्द से जल्द चिकित्सक व अस्पतालों तक पहुंचे इसका इंतजाम किया जाए ताकि मरीज की बीमारी को अतिगंभीर अवस्था तक पहुंचने से रोका जा सके। इसके अलावा उन्होंने कोविड के दौर में अस्पतालों में काम कर रहे चिकित्सकों की सुरक्षा के इंतजाम किए जाने का सुझाव भेजा।
इलाज करते करते खुद हो गये थे कोरोना संक्रमित 

कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले डा. रवि डोसी  इलाज करते करते खुद भी कोरोना संक्रमित हो गए थे । वह उसी अरबिंदो अस्पताल में ही पांचवी मंजिल में बने वार्ड में भर्ती रहे थे जहां वे मरीजों का इलाज क्र रहे थे l। यहां पर भी उन्होंने अपना जज्बां बनाए रखा। वार्ड में भर्ती मरीजों को जरूरत होने पर खुद जाकर इलाज करते थे। कोरोना संक्रमण भी डा.डोसी के इस जज्बे को नहीं रोक पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here