एयर इंडिया की गलती से खाली है दुबई की पहली उड़ान

0
191

लोकल इंदौर १४ जुलाई । एयर इंडिया की गलती से इंदौर के  देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सोमवार   15 जुलाई से दुबई के लिए शुरू हो रही पहली फ्लाइट में शनिवार शाम तक 20 सीटें खाली थीं। वीजा संबंधी कार्रवाई के चलते अब इनका भरना मुश्किल है।वैसे अगले कुछ माह के लिए भी फ्लाइट में भी सीटें अभी खाली हैं इसके चलते अब एयर इंडिया प्रबंधन इसके लिए ट्रैवल एजेंटों से संपर्क कर रहा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार शाम तक 172 सीटर विमान की 20 से अधिक सीटें खाली थीं। विशेषज्ञ बताते हैं कि दुबई का वीजा मिलने में तीन दिन का समय लगता है। अब इसका वीजा मिलना मुश्किल है। इसलिए ये सीटें खाली ही रहेंगी। जिन यात्रियों के पास यूएस का वीजा है, केवल वे ही इन 20 सीटों के टिकट खरीद सकेंगे।अब एयर इंडिया प्रबंधन इसके लिए ट्रैवल एजेंटों से संपर्क कर रहा है। अगले कुछ माह में एजेंटों को लेकर एक ट्रिप भी दुबई जाने वाली है जिससे एजेंट अपने यात्रियों को दुबई के लिए प्रोत्साहित कर सकें।

 प्रमोशन नहीं किया एयर इंडिया ने

ट्रैवल विशेषज्ञों के अनुसार इस फ्लाइट को लेकर एयर इंडिया ने शुरुआत से ही गलती की है। सबसे पहले जारी शेड्यूल में आने वाली फ्लाइट का समय ही गलत कर दिया और उसी के आधार पर बुकिंग ले ली। इसके बाद शेड्यूल को सुधारा गया। सीधी फ्लाइट के हिसाब से किराया भी काफी ज्यादा था, बाद में किराया भी कम किया गया। वहीं एयर इंडिया ने इस फ्लाइट का प्रमोशन नहीं किया जिससे यात्रियों को इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई।

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here