इंदौर में मिले नए मरीजों के घर एपिसेन्टर घोषित

0
2463

लोकल इंदौर 26 मार्च।  जिले में कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के निवास स्थल को एपिसेंटर घोषित किया गया है। इनके तीन किलोमीटर परिधि का एरिया कंटेन्मेंट एरिया घोषित किया गया है । कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री लोकेश कुमार जाटव द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं।

जारी आदेश के अनुसार कंटेनमेंट एरिया के अंतर्गत पूर्ण रूप से आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट एरिया के समस्त निवासियों का होम कोरेंटाईन में रहना उचित होगा।   जो कर्फ्यू लगाया गया हैउसका सही तरीके से क्रियान्वयन हो सकेगा। कंटेनमेंट एरिया के अंदर भी आवागमन पूर्ण तरह से प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट एरिया से तीन किलोमीटर की परिधी को पेरीमीटर कन्ट्रोल किया जाना होगा जिसके अंतर्गत आवश्यक सुविधाओं के अतिरिक्त किसी भी प्रकार से लोगों का बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट एरिया हेतु सीएमएचओ द्वारा विशेष आर.आर.टी. जिसके अंतर्गत एक फिजिशियन, एक एपीडिमियोलॉजिस्ट, पेथालाजिस्ट, माईक्रोबायोलाजिस्ट, डाक्यूमेंटेशन स्टॉफ रखा जायेगा। मेडिकल मोबाईल यूनिट जिसके अंतर्गत एक मेडिकल ऑफिसर, एक पेरामेडिकल स्टॉफ, लेब टेक्निशियन व डाम्यूमेंटेशन स्टॉफ का गठन किया जायेगा। उक्त क्षेत्र के एक्जिट पाईंट पर स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा सतत स्क्री निंग की जायेगी।

जिला कलेक्टर के अनुसार इस क्षेत्र के समस्त घरों को क्षेत्र के लगे 5 किलोमीटर की परिधि के अंतर्गत पूरे क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है जिला प्रशासन ने बताया कि कंटेनमेंट एरिया के अंतर्गत आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा और एरिया के सभी लोगों को होम  कोरोटाईन मेंं रहना होगा। इस क्षेत्र में आंतरिक आवागमन भी प्रतिबंधित होगा।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here