IIMIndore : indore के राऊ चौराहे को आईआईएम इंदौर का नाम दिया जाएगा

0
242

 राऊ सर्कल को आईआईएम इंदौर सर्कल का नाम दिया जाएगा

भारतीय डाक सेवाओं द्वारा आईआईएम इंदौर के विशेष कवर का हुआ अनावरण

आईआईएम इंदौर पॉडकास्ट आई-व्यू और कैंपस ऐप पॉकेट-आई हुई लॉन्च

संस्थान ने 25 पंछियों को किया पिंजरे से मुक्त

लोकल इंदौर 03 अक्टूबरlभारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर (आईआईएम इंदौर) ने 03 अक्टूबर, 2021 को अपने गौरवशाली 25 वर्ष पूर्ण करने पर एक आयोजन किया l कार्यक्रम का उद्घाटन आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमाँशु राय ने किया। श्री अल्पेश शाह, मैनेजिंग पार्टनर, मैनेजिंग डायरेक्टर और सीनियर पार्टनर, द बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप इंडिया इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे।

प्रो. राय ने अपने स्वागत भाषण में  आईआईएम इंदौर एक परिवार है और हम सब साथ हैं’। अब 16 देशों में 40 से अधिक विश्वविद्यालयों के साथ संस्थान का विदेशी सहयोग है।

प्रो. राय ने संस्थान द्वारा की गई कई पहलों को साझा किया, जिसमें फ्रंटलाइन योद्धाओं को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराने से लेकर मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए वीडियो मॉड्यूल तैयार करने तक शामिल हैं। ‘शहर, राज्य और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के अपने इस संकल्प के साथ ही हमने अब राऊ सर्कल को विकसित करने की पहल की है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राऊ सर्कल अब आईआईएम इंदौर सर्कल के रूप में जाना जाएगा, और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम रोटरी और लैंडस्केप को अत्याधुनिक क्षेत्र में विकसित करेंगे’, उन्होंने कहा। हम सिर्फ लगन और मेहनत से काम करते रहें और और अधिक मेहनत करने की आकांक्षा रखें। हम सपने देखना कभी न छोडें, कभी कम में संतुष्ट न हों और कभी किसी चीज़ से निराश न हों’ उन्होंने कहा।

इस अवसर पर अल्पेश शाह ने  आईआईएम इंदौर समुदाय को अपने उल्लेखनीय 25 वर्ष पूर्ण करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि संस्थान ने न केवल रैंकिंग के मामले में बल्कि जेंडर डाइवर्सिटी में भी प्रगति की है।  आईआईएम इंदौर में 42% से अधिक महिला प्रतिभागी हैं और यह उल्लेखनीय है l

Indore : इंदौर के भेरू घाट में बस टकराई : महिला की मौत कई घायल

इस अवसर पर, संस्थान की उत्कृष्टता के 25 वर्षों को यादगार बनाने के लिए डाक विभाग द्वारा एक आईआईएम इंदौर स्पेशल कवर भी जारी किया गया। प्रो. हिमाँशु राय; श्री अल्पेश शाह (मुख्य अतिथि); और श्री प्रवीण श्रीवास्तव, अधीक्षक डाकघर, इंदौर मोफुसिल डिवीजन द्वारा विशेष कवर का अनावरण किया गया ।

आईआईएम इंदौर के प्रतिभागियों का संस्थान के विकास और प्रगति में समान रूप से योगदान रहा है। इस साल, 25वें साल को खास बनाने के लिए, आईआईएम इंदौर की मीडिया और पीआर टीम ने आधिकारिक पॉडकास्ट – द आई-व्यू लॉन्च किया। आई-व्यू का उद्देश्य आईआईएम इंदौर के संकाय, पूर्व छात्रों और छात्र समुदाय के ज़रिये  वैचारिक नेतृत्व को मजबूत करना है। पॉडकास्ट नैतिक नेतृत्व, वित्त, विपणन, प्रबंधन, और कई अन्य प्रासंगिक विषयों पर केन्द्रित रहेगा।

सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार

संस्थान हर साल अपने शिक्षकों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित करता है। इस वर्ष यह पुरस्कार प्रो. जतिन पांडेय और प्रो. मनोज मोतियानी को प्रदान किया गया, जिन्हें स्मृति चिन्ह और 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला।

इस मौके पर बेस्ट स्टाफ अवॉर्ड की भी घोषणा की गई। पुरस्कार पाने वालों में श्री उन्नी केआर (40,000 रूपए), श्री डीडीवी प्रसाद राव, श्री आनंद डोडावाद, सुश्री निशा राठौड़, श्री विजय कुमार और श्री प्रवाह शुक्ला शामिल थे। सभी पुरस्कार विजेताओं को एक स्मृति चिन्ह और प्रत्येक को 30,000 रूपए रुपये का नकद पुरस्कार मिला।

आईआईएम इंदौर से 10 और 20 वर्षों से सेवारत कर्मचारियों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। इनमें प्रो. केआर जयसिम्हा, प्रो. स्वतंत्र, श्री उन्नी केआर और डॉ. बलदेव डेंबानी शामिल थे।इस अवसर पर पीजीपी, पीजीपीएचआरएम और आईपीएम प्रतिभागियों के शीर्ष 5 पर्सेंटाइल ने भी अकादमिक उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

इस अवसर पर आईआईएम इंदौर ने स्वतंत्रता, विकास और समृद्धि के प्रतीक के रूप में 25 पक्षियों को पिंजरों से मुक्त किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here