खाद्य तेल में भारत आत्म निर्भर हो — बाबा रामदेव

0
117
 लोकल इंदौर  .पतांजलि  प्रमुख बाबा राम देव ने आज इंदौर में कहाकि  हमारा लक्ष्य है कि खाद्य तेल में भारत आत्म निर्भर हो   ताकि हमे खाड़ी देश पर निर्भर नही होना होगा।  इंदौर की रूचि सोया  को पतंजलि में मिलाने के समय आज वे  कर रहे थे।
बाबा रामदेव ने इंदौर में प्रेस वार्ता में कहा कि इंदौर कई दृस्टियो से ऐतिहासिक है इंड्रस्टी की बात की जाए तो रुचिसोया खाद्य तेल में मामले में सबसे अग्रणी कंपनी इंदौर की है में सभी दूर होकर आया हु देश के हर इलाके में होकर आया रुचि सोया का साम्राज्य था पर दिवालिया हो गयी थी पर पतंजलि ने दिवालिया होने से बचा लिए। सहारा परिवार ने मेहनत कर उसे खड़ा किया ।उन्होंने कहा कि 5 दशक जिस कंपनी के हो गए उसने कीर्तिमान बनाया सोयाबीन के भाव रुचि सोया से खुल जाए करते थे 36 लाख टन आयल प्रोडक्शन के साथ रुचि सोया कंपनी नंबर वन है 7 से 10 करोड़ लोग रुचि सोया का तेल खाते है पर कुछ तकलीफ आयी और कंपनी के साथ प्रत्यक्ष  और परोक्ष रूप से लाखों लोग जुड़े थे उस भरोसे को टूटने नही दिया हम 5000 करोड़ रुपये इसमे खर्च कर रहे है केवल व्यापार  के लिए नही समाज के लिए और चेरिटी के लिए कर रहे है 10 हजार करोड़ रुपये की चेरिटी हम कर चुके है और आगे 1 लाख हजार की चेरिटी करेंगे ।
 बाबा ने कहाकि हमारा लक्ष्य है कि खाद्य तेल में भारत आत्म निर्भर हो, देश की समृद्धि बढ़ेगी और करेंसी मजबूत होगी। हमे खाड़ी देश पर निर्भर नही होना होगा ।विदेशो से रिफायन तेल नही क्रूड आयिल आएगा इससे देश की इंड्रस्टी बचेगी ऐसे और निर्णय लेने होंगे, पाम के लिए और निर्णय लेने होंगे, जितने भी भुजिया बिस्किट वाले है उसमें पाम से बनाया जाता है ।पतंजलि और रुचि दोनो ब्रांड के साथ मिलने पर ब्रांड पोजिशन में भी पतंजलि और रुचि सोया एक बड़ा ब्रांड हो गया है
चारो तरफ आर्थिक मंदी के स्वर है पर रोना रोने के बजाए ये सोचना होगा कि आगे कैसे बढेगा सरकार को और कड़े निर्णय लेने होंगे  तभी देश मजबूत होगा। पाम देश मे 2 लाख हेक्टेयर में है और ये 20 लाख हेक्टेयर हो जाएगा तो बाहर से नही लेना पड़ेगा  ।
 महात्मा गांधी के नाम को बेचा
बाबा  ने साफ कहाकि कहाकि  आर्थिक रूप से गुलाम है। हमने सब्सिडी की सीडी पर स्वदेशी के आंदोलन को नही बढ़ाया। उन्होंने कहाकि मै  तो  निष्पक्ष हूँ  . लोगो ने महात्मा गांधी के नाम को बेचा है.
नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेंगे
  बाबा ने बताया कि हम कुछ और नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेंगे हेल्थ में नेचरल ऑइल यूज करें, तिल का तेल स्वास्थवर्धक होता है, गाय का घी, नया में हेल्थ के लिए सफोला गोल्ड की कॉम्पिटिशन में न्यूट्रिला गोल्ड लेकर आएंगे।
 बढ़ाएगे   पाम  प्लांटेशन प्लांट 
पाम  प्लांटेशन 2 लाख हेक्टेयर से अधिक  के एग्रीमेंट भी किये हुए है पर इसमे थोड़ा समय लगेगा। 3 से 5 गुना  बढ़ाने का 5 साल में हम पूरा करेंगे।
 हमारा लक्ष्य है आगे की इस बार 15 हजार करोड़ का लक्ष्य अचीव करे और 3 से 5 साल में 50 हजार करोड़ का लक्ष्य हम प्राप्त करे ये प्रयास है। हम प्रोडक्शन केपेसिटी बढ़ाएंगे
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here