इंदौर एयरपोर्ट पर झाबुआ के बच्चों की फोटो प्रदर्शनी ने किया आकर्षित..

0
194
लोकल इंदौर१० जून । इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट का नजारा सोमवार को कुछ अलग था। सुदूर आदिवासी अंचल झाबुआ के बच्चों के जीवन पर आधारित फोटोग्राफ्स पैसेंजर्स को आकर्षित कर रही थीं। खास बात यह थी कि यह फोटो प्रदर्शनी झाबुआ के बच्चों ने ही खूबसूरती से कैमरे में कैद की थीं। यह मौका दिया एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया ने।यह फोटो प्रदर्शनी यहां यूनीसेफ की ओर से वसुधा समाजसेवी संस्था और अंश ने लगाई।
प्रदर्शनी का शुभारंभ एयरटेल की भारत प्रमुख डॉक्टर यासमीन अली हक, एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने किया। यह प्रदर्शनी अंतरराष्टीय बाल अधिकार समझौते के तीस साल और यूनीसेफ इंडिया के सत्तर साल पूरे होने के अवसर पर लगाई गई है। किशोर बच्चों को उनकी आवाज व्यापक मंच पर पहुंचाने के लिए यह एक बड़ा अवसर है।
प्रदर्शनी में लगे चित्रों को देखकर एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने कहा कि यह झाबुआ जिले के बच्चों की अद्भुत फोटोग्राफी की झलक है, यूनीसेफ द्वारा बाल अधिकारों को प्रदर्शित करती एक खूबसूरत प्रदर्शनी है। यूनीसेफ इंडिया की प्रमुख डॉक्टर यासमीन अली हक ने कहा कि यह देखना उत्साहित करने वाला है कि किशोर बच्चों ने किस तरह से बच्चों की जिंदगी के उन खूबसूरत पलों को अपने कैमरे में कैद किया है। यह बच्चे बाल अधिकारों के चैम्पियन हैं।
यूनीसेफ चीफ आफ फील्ड सर्विसेस जाल्पा रत्ना ने कहा कि इस प्रतिभाशाली समूह ने बहुत प्रेरणादायक तरीके से पैरवी की है। इस मौके पर यूनीसेफ के मध्यप्रदेश प्रमुख माइकल जुमा और संचार विशेषज्ञ अनिल गुलाटी भी उपस्थित थे।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here