Indore :एयरपोर्ट पर मिला बम , यात्रियों में हड़कंप, सुरक्षित रूप से निष्क्रिय किया :देखे वीडियो

एयरपोर्ट पर हुई Mock Drill : सभी विभागों ने दिखाई सक्रियता

0
1297

इंदौर । देवी अहिल्या बाई होलकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर शुक्रवार दोपहर एक लावारिस बेग में बम की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया एयरपोर्ट के सुरक्षा विभाग में तुरंत इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को पहुँचाई । इस पर तुरंत bomb disposal squad ने आकर सभी सुरक्षा उपायों का ध्यान रखते हुए पहले एयरपोर्ट को खाली कराया एवं बम को निष्क्रिय किया । इस दौरान एयरपोर्ट पर गहमागहमी का माहोल बना रहा ।

यह दृश्य शुक्रवार दोपहर एयरपोर्ट पर हुई bomb threat mock drill के दौरान देखने को मिला । विमानतल प्रबंधन द्वारा हर साल यह exercise इस तरह की आपात स्थिति में सुरक्षा व्यवस्था की मुस्तैदी देखने के लिए की जाती है ।

प्रभारी एयरपोर्ट डायरेक्टर श्री प्रबोध चन्द्र शर्मा ने बताया कि ड्रिल 01.53 पर शुरू हुई जिसके तहत फोन पर सूचना मिली कि एयरपोर्ट के arrival area में बनी आर्ट गेलरी में एक बेग में बम रखा है । (यह डमी bomb एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा ही रखा गया था) । इस पर तुरंत एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित करते हुए विमानतल प्रबंधन सहित सीआईएसएफ़ के अधिकारियों ने एयरपोर्ट टर्मिनल को तत्काल रूप से खाली करवाने के साथ ही पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना दी ।दुनिया रंग रंगीली :यहां कुत्तों का प्राइवेट पार्ट तेल में फ्राई कर खाते हैं लोग…!

सूचना पर कुछ ही देर में पुलिस , बम निरोधक दस्ता एवं फायर ब्रिगेड की टीमें एयरपोर्ट पहुँची । बम निरोधक दस्ते ने बेग में बम की पुष्टि करने के साथ ही पूर्ण सुरक्षा साधनों के साथ बम को सुरक्शित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय किया । उन्होंने बताया कि इस exercise में नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS ) द्वारा निर्धारित सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए बहुत ही कुशलता से कार्य का प्रदर्शन किया । यह exercise दोपहर 02.23 पर सम्पन्न हुई । आज हुई Bomb Threat Mock Exercise 2021 में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, सीआईएसएफ़, इमिग्रेशन, पुलिस, बीडीडीएस व सभी एयरलाइन्स ने भाग लिया ।

Indore :शासकीय उचित मूल्य की दुकान संचालक द्वारा राशन की कालाबाजारी:FIR दर्ज

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here