Indore :मॉडलिंग की फर्जी कंपनी बनाकर लड़कियों बोल्ड फोटो वायरल करने की धमकी देने वाला पकडाया

मॉडलिंग में चांस देने के नाम पर मांगवाता था बोल्ड फोटो

0
298

 आरोपी के टारगेट पर रहते थे मॉडलिंग में रूचि रखने वाले लड़के व लड़कियों के इंस्टाग्राम प्रोफाइल ।
 आरोपी करता था इंस्टाग्राम आई0डी0 से लड़के व लड़कियों से करता था सम्पर्क ।
 मॉडलिंग में चांस देने के नाम पर मांगवाता था बोल्ड फोटो/ विडियो ।
 रजिस्ट्रेशन के नाम पर पीड़ीतों से करवाता था रुपये जमा ।
 राइजिंग ब्रांड स्टार्स इनफ्लूएंसर मॉडलिंग के नाम से बनाया इंस्टाग्राम पेज ।

लोकल इंदौर l  राज्य सायबर सेल इंदौर ने  एक ऐसे व्यक्ति  को  पकड़ा है जो मॉडलिंग में चांस देने के नाम पर  बोल्ड फोटो मंगवा कर  उन्हें ब्लेक मेल करता था l

जानकारी के अनुसार   30.जनवरी 2021 को फरियादिया नकिता (परिवर्तित नाम) ने राज्य सायबर सेल इंदौर में शिकायत दर्ज कराई गई कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फरियादिया का वर्चुअल सम्पर्क राईजिंग स्टार नाम की इस्टाग्राम आई.डी. से वर्ष 2020 फरवरी में हुआ था जिसमें फरियादिया को मॉडलिंग करने का ऑफर मिला था । चूंकि फरियादिया मॉडलिंग करने का शौक रखती थी ऑफर पर विश्वास  कर  फरियादिया ने कंपनी की ईमेल आई.डी. पर पोर्टफोलियो भेज दिए थे । वर्ष 2021 में जनवरी में फरियादिया के द्वारा मॉडलिंग के लिए भेजे गए पोर्टफोलियो फरियादिया की इंस्टाग्राम आईडी मैसेंजर पर एक अज्ञात इंस्टाग्राम आईडी से भेजे जा रहे है । तथा माडलिंग में सिलेक्शन हो गया है, ऐसा कहकर रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने के लिए भी मैसेज किए गए । फरियादिया को फर्जी आईडी का अंदेशा होने पर तुरंत सायबर सेल से सम्पर्क किया गया । सायबर सेल द्वारा फर्जी इंस्टाग्राम आईडी तथा ईमेल की जानकारी प्राप्त की गई। जिसमें पाया गया कि संदिग्ध विग्नेश शेट्टी जो पुणे में रहता है, के द्वारा उक्त ईमेल आईडी तथा इंस्टाग्राम आईडी बनाने की जानकारी प्राप्त हुई ।

Crime :बच्चा पैदा करने के लिए महिला को खरीदा:16 महीने तक रेप; डिलीवरी के बाद नवजात को छीना और भगा दिया

शिकायत जांच में प्राप्त जानकारी के आधार पर अपराध क्रमांक 56/2021 धारा— 66सी, 67ए आईटी एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया । प्रकरण की विवेचना निरीक्षक राजेन्द्रसिंह तथा सहायतार्थ सउनि मनोज राठौर तथा आरक्षक महावीर द्वारा की जाकर संदिग्ध के पते पुणे जाकर टीम द्वारा तस्दीक की गई । तथा आरोपी को पूछताछ हेतु राज्य सायबर सेल इंदौर बुलाया गया । प्रकरण में आए तथ्यो के आधार पर संदिग्ध विग्नेश से पूछताछ की गई जिसने अपना नाम विग्नेश पिता कृष्ण प्रसाद शेट्टी उम्र 24 साल निवासी निगड़े नगर नियर सिसिल्या सोसायटी बी टी कवडे रोड़ घोरपडी, पुणे का रहना बताया तथा अपराध घटित करना स्वीकार किया । आरोपी से अपराध में प्रयुक्त मोबाइल फोन तथा मोबाइल सिम जप्त की गई ।

वारदात का तरीकाः. आरोपी द्वारा बताया गया कि वह मॉडलिंग के नाम पर लड़के-लड़कियों के पोर्ट फोलियो बुलवाकर रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 रू. जमा करने के लिए कहता था। जो रूपये जमा कर देता था उसी समय उसे ब्लॉक कर देता था । फिर बोल्ड फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी देता था । आरोपी से अन्य अपराध में शामिल होने से संबंध में जानकारी निकाली जा रही है ।

जांच दल के सदस्यः- निरीक्षक राजेन्द्र सिंह, सउनि मनोज राठौङ, सउनि रामपाल, आर.महावीर सिंह, आर. विक्रांत तिवारी, मआर. विनिता त्रिपाठी, तथा आर नमन शर्मा का सराहनीय योगदान रहा ।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here