INDORE : मीडियाकर्मियों के बच्चों के लिए कार्टूनिस्ट देवेन्द्र सर की पाठशाला छः मई से

तीन दिवसीय कार्टून एवं चित्रकारी कार्यशाला:पुरुष्कार भी मिलेंगे

0
111

इंदौर। स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. आगामी आगामी 6, 7 एवं 8 मई को अभिनव कला समाज में मीडियाकर्मियों के बच्चों के लिए तीन दिवसीय कार्टून एवं चित्रकारी कार्यशाला का आयोजन करने जा रहा है। सुप्रसिद्ध कार्टूनिस्ट देवेन्द्र शर्मा इस कार्यशाला में बच्चों को प्रशिक्षण देंगे।

स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. के मुख्य महासचिव नवनीत शुक्ला ने बताया कि कार्यशाला में बच्चों के लिए मनोरंजन के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। कार्यशाला के अंतिम दिन बच्चों को मैजिक भी सिखाया जाएगा। कार्यशाला के लिए पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर 50 बच्चों का पंजीयन किया जाएगा। मोबाईल नंबर 9826667063 पर पंजीयन कराया जा सकता है। कार्यशाला का समय प्रातः 8:00 से 9:30 बजे तक रहेगा। प्रशिक्षण से संबंधित समस्त सामग्री आयोजकों द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

श्री शुक्ला ने बताया कि प्रशिक्षणकर्ता देवेन्द्र शर्मा की कार्टूनिस्ट के रूप में देश-व्यापी पहचान है। उन्हें कई राष्ट्रीय सम्मान से भी नवाज़ा गया है। श्री शर्मा ने लंबे समय तक नईदुनिया में कार्टूनिस्ट के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं। नवभारत टाइम्स के बाद वे इन दिनों अमर उजाला के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

नगद पुरस्कार भी

सांध्य दैनिक 6PM के चेयरमैन एवं समाजसेवी संजय लुणावत ने मीडियाकर्मियों के बच्चों के लिए आयोजित कार्टून शिविर में बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले चार विद्यार्थियों के लिए 21,000 के चार पुरस्कार देने की घोषणा की है। 11,000/-, 5000/-2500/- एवं 2500/- रुपए के नगद पुरस्कार शिविर के अंतिम दिन प्रदान किए जाएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here