Indore CET : इंदौर में सीईटी की दूसरा चरण की Exam, 4 सितम्बर को:1790  परीक्षार्थी होंगे शामिल

मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट कर विरोध जताया था

0
124

लोकल इंदौर ३१ अगस्त l इंदौर  के परीक्षार्थियों के लिए CET  सीईटी का दूसरा चरण आगामी ४ सितम्बर को आयोजित किया जाएगा ,जिसमे करें 1790  परीक्षार्थी  परीक्षा देंगे lआज 31 अगस्त को 59 सेंटरों पर सीईटी आयोजित हुई । इसमें 16400 विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन हुए हैं। खास बात यह कि इंदौर के 1790 विद्यार्थी ऐसे हैं जो बाहर के सेंटरों पर जाना नहीं चाहते, इसके चलते ये विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल नहीं हुए । इनके लिए ४ सितम्बर को परीक्षा इंदौर में ही होगी, तब ये उसमें शामिल हो सकेंगे।

आज होने वाली परीक्षा में 14639 विद्यार्थी शामिल हुए । इसके लिए इंदौर में 16 सेंटर बनाए गए हैं। इसी तरह भोपाल में 18, ग्वालियर में 4, उज्जैन में 3 सहित जबलपुर, सतना, सागर, कोलकोता, प्रयागराज, दिल्ली आदि में भी सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा दो सत्रों में हुई । इसके लिए ‘ए’, ‘बी’ और ‘सी’ ग्रुप बनाए गए हैं। ‘ए’ और ‘सी’ ग्रुप के विद्यार्थी सुबह 10 से 11.30 बजे वाली परीक्षा में तथा ‘सी’ ग्रुप के विद्यार्थी दोपहर 3 से 4.30 बजे की परीक्षा में शामिल हुए l इंदौर में महाराजा रणजीतसिंह कॉलेज, वैष्णव पॉलीटेक्निक, इस्लामिया करामिया, अरिहंत कॉलेज सहित 16 सेंटर बनाये गये थे ।

Indore: शादी का झांसा दे कर पुणे की महिला से दुष्कर्म

एनटीए द्वारा सारे सेंटरों की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराया गया । किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसके लिए भी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।  DAVV सूत्रों  ने बताया कि हाल ही में इंदौर के उन विद्यार्थियों से आवेदन मंगाए गए थे जो बाहर के सेंटरों पर परीक्षा देना नहीं चाहते। ऐसे 1790 विद्यार्थियों ने आ‌वेदन दिए थे, जिन्हें दूसरे चरण की परीक्षा में मौका दिया जाएगा।जो ४ सितम्बर को आयोजित होगी l

गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस, एनएसयूआई और एबीवीवी के छात्र नेताओं ने सीईटी इंदौर के विद्यार्थियों को बाहर के शहरों में सेंटर देने को लेकर देवी अहिल्या विवि में कुलपति डॉ. रेणु जैन के समक्ष जमकर हंगामा किया था। मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट कर विरोध जताया था। बाद में ऐसे विद्यार्थियों को 29 अगस्त को दोपहर 3 बजे तक एनटीए को ऑनलाइन आवेदन करने को कहा था। इसके बाद इंदौर के 1790 विद्यार्थियों ने आवेदन दिए जिसके चलते वे इस बार की परीक्षा में शामिल नहीं होकर अगले चरण की परीक्षा में शामिल होंगे।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here