Indore Corona:इंदौर से लगातार जारी है ऑक्सीजन टैंकर की एयरलिफ़्टिंग

0
327

लोकल इंदौर एक मई.भारतीय वायुसेना के विमान द्वारा ऑक्सीजन टैंकर की एयरलिफ़्टिंग का सिलसिला जारी है। कल 30 अप्रैल की रात को भारतीय वायुसेना के विमान C-17 से एयरपोर्ट इंदौर से ऑक्सीजन के दो ख़ाली टैंकर सूरत के लिए एयरलिफ़्ट किए गए हैं। 

Indore Corona : इंदौर में जब अचानक नाचने लगे कोरोना के मरीज, देंखे वीडियाे https://bit.ly/2Rf78ge

उल्लेखनीय है कि पहली बार 23 अप्रैल को भारतीय वायुसेना का सी-सेवेनटीन एयरक्राफ्ट इंदौर एयरपोर्ट पर उतरा और यहाँ से 30 मेट्रिक टन क्षमता का ख़ाली ऑक्सीजन टैंकर लेकर जामनगर के लिए रवाना हुआ। 24 अप्रैल को सी17 एयरक्राफ्ट इंदौर एयरपोर्ट से खाली ऑक्सीजन टैंकर लेकर गुजरात के जामनगर के लिए रवाना हुआ। 25 अप्रैल को दोपहर 2.40 बजे और शाम 6 बजे वायु सेना का एयरक्राफ्ट इंदौर एयरपोर्ट से 1-1 खाली बड़े ऑक्सीजन टैंकर लेकर जामनगर के लिए रवाना हुआ। तत्पश्चात वायु सेना के विमान द्वारा रात्रि 8:30 बजे फिर से दो और खाली छोटे ऑक्सीजन टैंकर जामनगर भेजे गए।

ये भी पढ़े :Indore Curfew :इंदौर से बंद हो रही इतनी ट्रेन,देखें  सूची https://bit.ly/3vxQmrI

       इसी तरह 26 अप्रैल को 20 मेट्रिक टन क्षमता का एक ख़ाली ऑक्सीजन टैंकर जामनगर के लिए एयरलिफ़्ट किया गया। 27 अप्रैल को विमान सी 17 ने दो ऑक्सीजन टैंकर को लेकर शाम साढ़े छह बजे इंदौर से जामनगर के लिए उड़ान भरी। 28 अप्रैल को भारतीय वायुसेना के C17 एयरक्राफ्ट द्वारा इंदौर एयरपोर्ट से तीन ऑक्सीजन के ख़ाली टैंकर एयरलिफ़्ट किए गए इन तीनों टैंकर को भिलाई के लिए एयरलिफ़्ट किया गया। 29 अप्रैल को भारतीय वायुसेना के C17 एयरक्राफ्ट ने ऑक्सीजन के 2 ख़ाली टैंकर लेकर लगभग पाँच बजे उड़ान भरी। इन दोनों आक्सीजन टेंकर की क्षमता क्रमशः 16 और 30 टन है। वायु मार्ग से टैंकर भेजकर राज्य शासन द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु आवश्यक संसाधनों की आपूर्ति जल्द से जल्द करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश मे कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए संसाधनों की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here