Indore Corona इंदौर में 5 दिन और बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू

0
643

लोकल इंदौर 17 अप्रैल। इंदौर में कुर्बानी के चलते कोरोना के कारण आगामी 19 से 23 अप्रैल तक 5 दिनों के लिए लॉकडाउन को और बढ़ाया गया है।

इंदौर कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार अब दिनांक 19 अप्रैल 2021 से 23 अप्रैल 2021 तक अर्थात पांच दिवस हेतु इन्दौर जिले की समस्त नगरीय निकाय, महू कन्टोनमेंट क्षेत्र, रंगवासा क्षेत्र में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान एवं सभी श्रेणी के शासकीय एवं अशासकीय कार्यालय पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के चलते सम्पूर्ण इन्दौर जिला The Epidemic Disease Act एवं National Disaster Management Act के तहत अधिसूचित जिलों की श्रेणी में है।

*Indore Corona :इंदौर के सांसद लालवानी बोले इंदौर में ऑक्सीजन और रेमडिसेविर इंजेक्शन की कोई कमी नहीं ….!*

https://bit.ly/3giNMBy

वर्तमान में कोरोना संक्रमण की पॉजीटिविटी की बढ़ी हुई दर को देखते हुए तथा अस्पताल में आक्सीजन बेड में आ रहे दबाव के चलते इन्दौर जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में अगले पांच दिवस हेतु धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 के तहत कोरोना कर्फ्यू के तहत प्रतिबंध लगाये जाना अतिआवश्यक हो गया है। विगत आदेश में 12 अप्रैल से 16 अप्रैल तक लगाये गये कोरोना कर्फ्यू के तारतम्य में शहर में कोरोना संक्रमण की पॉजीटिव दर में स्थिरता आई है, किन्तु पॉजीटिव दर अभी कम होना प्रारंभ नहीं हुआ है। इस कारण यह आवश्यक हो जाता है। कि वर्तमान में निजी एवं शासकीय अस्पताल में 7000 बिस्तर हो जाने के उपरांत भी बेड्स की उपलब्धता में मरीजों को समस्या उत्पन्न हो रही है, इस परिस्थिति को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू की अवधी को बढ़ाया जाना अत्यंत आवश्यक है।

*विधायक शुक्ला ने कीआपदा प्रबंधन समिति को भंग करने की मांग…*

https://bit.ly/3aiufNK

इससे संक्रमण की पॉजीटिव दर जो वर्तमान में स्थिर हो गई है, में कमी आने की संभावना प्रबल होगी तथा अस्पताल एडमिशन की मांग की गति में भी नियंत्रण होगा। इन्दौर जिले के सभी आमजनों से प्रशासन की ओर से अनुरोध है कि वेे घरों में ही रहे तथा अतिआवश्यक होने पर ही घरों से निकले तथा निम्न सावधानी रखे।

 

. * सब्जी, फल, किराना दूध लेते समय सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे तथा ऐसे समय

1. मास्क को नाक तक पहने।
अनिवार्यतः नाक तक मास्क लगा कर रखे।
3. सम्पूर्ण परिवार को लेकर एवं सभी को खतरे में डालकर फल, सब्जी, किराना, दूध खरीदने के लिए ना निकले केवल अकेले ही जाए।
4. घरों में जन्मदिन पार्टी, सोशल पार्टी आदि ना करें क्योंकि आप स्वयं को एवं परिवार को असुरक्षित कर रहे है।
5. 45 वर्ष अथवा अधिक आयु के लोग तत्काल वेक्सीनेशन करवाए।
6. प्रतिबंधों से मुक्त कार्य क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।
वर्तमान के कोरोना संक्रमण के हालातों को देखते हुए निम्नानुसार कोरोना कर्फ्यू उक्त धारा के तहत निम्न अवधि हेतु आदेशित किया जाता है
1. यह कि दिनांक 19 अप्रैल 2021 से 23 अप्रैल 2021 तक अर्थात पांच दिवस हेतु इन्दौर जिले की समस्त नगरीय निकाय, महू कन्टोनमेंट क्षेत्र, रंगवासा क्षेत्र में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान एवं सभी श्रेणी के शासकीय एवं अशासकीय कार्यालय पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।
सभी आमजन को सलाह दी जाती है कि इस कोरोना कर्फ्यू के चलते स्वयं एवं परिवार को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने हेतु घरों में ही रहे तथा अत्यावश्यक कार्य होने पर ही मास्क को ठीक तरह से लगाकर ही घर से बाहर निकले।
2.  कोरोना कर्फ्यू से निम्नानुसार गतिविधियां निर्धारित समय तक के लिए मुक्त रहेगी
1 यह कि समस्त प्रकार के चिकित्सा संस्थान, लेबोरेटरी अस्पताल, क्लीनिक्स केमेस्ट थोक एवं रिटेल दुकाने फार्मास्यूटिकल इकाईयां एवं इससे जुड़े प्रतिष्ठान एवं इन गतिविधियों से जुडी सभी ट्रांसपोर्ट सुविधाए।
विभिन्न औद्योगिक क्षेत्र जैसे पोलोग्राउंड, सांवेर रोड ए-एफ सेक्टर लक्ष्मीबाई औद्योगिक क्षेत्र, इलेक्ट्रानिक काम्पलेक्स, रेडीमेड काम्पलेक्स (परदेशीपुरा), बदरी पालदा, राउ-रंगवासा औद्योगिक क्षेत्र, 71 नंबर स्कीम / भमौरी / शिवाजी नगर / रामबली नगर / संगम नगर स्थित औद्योगिक इकाईयां, देवास नाका स्थित औद्योगिक इकाईयां इन प्रतिबंधों से मुक्त रहेगी। इन औद्योगिक ईकाईयों से संबंधित तथा फार्मास्यूटिकल से संबंधित समस्त ट्रांसपोर्ट गतिविधियों का संचालन भी कोरोना कर्फ्यू के इन प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे
3. औद्योगिक कार्य के अतिरिक्त शहर में अन्य कोई औद्योगिक गतिविधियों का संचालन नहीं हो सकेगा। इन्दौर जिले में समस्त ग्रामीण क्षेत्र में स्थित औद्योगिक इकाईयों एवं उनसे जुड़े ट्रांसपोर्ट संचालन भी प्रतिबंध
से मुक्त रहेंगे। विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के इन्दौर नगर निगम में स्थित कार्यालय बंद रहेंगे तथा औद्योगिक इकाइयों के संचालकों से अनुरोध है कि कोरोना  कर्फ्यू की इस अवधि में कार्यालय संचालन ईकाई से ही करने का कष्ट करें औद्योगिक इकाईयों से संबंधित तथा सी एंड एफ ऐजेंट अन्य आदि से संबंधित वैयर हाउसिंग गतिविधि भी इन प्रतिबंधों से मुक्त रहेगी।
इन औद्योगिक इकाईयों के संचालन में आवश्यक संधारण कार्य, स्पेयर पार्ट आदि की सप्लाय इन्दौर के संबंधित सप्लायकर्ता करते रहेंगे किन्तु यह सप्लायकर्ता केवल औद्योगिक उपयोग के लिए ही अधिकृत रहेंगे तथा इस आधार पर शहर के अंदर स्थित दुकाने/प्रतिष्ठान नहीं खोल सकेंगे।
अन्य राज्यों से माल सेवाओं का आवागमन प्रतिबंधों से मुक्त रहेगा तथा इसी प्रकार समस्त ट्रासपोर्ट एवं लोडिंग वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधों से मुक्त रहेगी। विभिन्न ट्रांसपोर्ट वाहन केवल इन्दौर शहर से अंदर-बाहर आने जाने संबंधी गतिविधियां संचालित कर सकेंगे।
औद्योगिक मजदूरों उद्योगों हेतु कच्चा / तैयार माल उद्योगों के अधिकारियों/कर्मचारियों का आवागमन इन प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे।
इस कोरोना कर्फ्यू की अवधि में शहर में समस्त किराना / ग्रोसरी की थौक एवं खेरची दुकाने प्रातः 06:00 बजे से 04.00 बजे तक खुल सकेंगी तथा इन खेरची किराना / ग्रोसरी दुकानों से दुकान संचालक होम डिलेवरी कर सकेंगे। इन दुकानों में किसी भी एक समय में इस समयावधि में अगर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन देखा गया तो ऐसी दुकानों का संचालन प्रतिबंधित किया जायेगा। किराना / ग्रोसरी की इन दुकानों में रात्रि 10.00 बजे से लेकर प्रातः 07.00 बजे तक ट्रांसपोर्ट के माध्यम से सामान की आवाजाही की जा सकेगी तथा इससे संबंधित ट्रांसपोर्ट व्यवसायी अपना कार्य संचालन कर सकेंगे। ग्रोसरी / किराना में व्यवसाय करने वाले सुपर मार्केट जैसे डी-मार्ट आदि केवल ग्रोसरी एवं किराना में ही अपना संचालित कर सकेंगे।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here