Indore COVID-19-इंदौर में मिले UK स्ट्रेन वाले 6 मरीज अलर्ट हुआ प्रशासन

0
1298

लोकल इंदौर ५  मार्च . कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इंदौर में  अब वायरस के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है।  दिल्ली भेजे गए 106 सैंपल्स में से 6 में UK स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। इन मरीजों में 10 से 15 फरवरी के बीच संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है।

कभी भी कोई नही गया विदेश 

अधिकारियों का कहना था कि इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है।इसके चलते प्रशासन अलर्ट हो गया है आने वाले दिनों में सख्ती  किये जाने की भी संभावना बन गयी है .

तेजी से नए केस मिलने के बाद जांच के लिए भेजे गए सैंपल
शहर में तेजी ने नए केस मिलने के बाद सैंपल दिल्ली भेजने के निर्देश अधिकारीयों ने  दिए थे। इसके लिए अलग-अलग लेबोरेटरी से चुने गए 100 से ज्यादा सैंपल दिल्ली भेजे गए थे। इन सैंपल के लिए अलग-अलग केस चुने गए। 51 सैंपल असिम्टोमेटिक या अत्यंत कम लक्षण वाले, 27 सैंपल अचानक हार्ट अटैक से मौत वाले और 17 सैंपल सेंट्रल लैब से लिए गए थे।

यहाँ के मरीज 

संक्रमितों में राजेंद्र नगर का एक, तेजाजी नगर इलाके के तीन, पलासिया इलाके का एक और प्रेम नगर इलाके का एक पेंशेंट शामिल हैं। नया स्ट्रेन 10 से 40 साल की उम्र के मरीजों में मिला है। सभी मरीज पुरुष हैं और संक्रमण के बाद होम आइसोलेशन में हैं। इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है।

होम क्वारंटाइन  किया

इंदौर में पिछले दिनों जो वायरस स्ट्रेन की जांच के लिए जो सैंपल दिल्ली भेजे गए थे उनमें से छह लोगों में यूके के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। फिलहाल छह लोगों ओर उनसे संपर्क में आए लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

डा. प्रवीण जड़िया, सीएमएचओ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here