Indore Covid: इंदौर भोपाल में नाईट कर्फ्यू सोमवार से लग सकता है -मुख्यमंत्री

0
990

लोकल इंदौर १३ मार्च . इंदौर की आपदा प्रबंधन समूह की हुई बैठक में भले ही इंदौर में अभी रात्री कर्फ्यू नही लगाने का फैसला किया हो मगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर भोपाल में रात्री कर्फ्यू लगाने की बात कही है उनके अनुसार यदि हालत नही सुधरे तो रविवार  रात्री  से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जा सकता है .

इंदौर में लगातार बढ़ रहे है कोरोना मरीज ..कल मिले 247 नए संक्रमित

शहर में कोविड संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को शहर में कोविड संक्रमितों का आकड़ा ढाई सौ के करीब पहुंच गया। 247 नएसंक्रमित मिले।अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 2994 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांचे गए।
देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 8 लाख 61 हजार 288 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। शुक्रवार को 196 मरीज बीमारी को हराकर ठीक भी हुए। फिलहाल 1578 मरीजों का इलाज चल रहा है। शुक्रवार को संक्रमण से
एक व्यक्ति की मौत हुई। अभी तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 941 हो चुकी है।
रविवार या सोमवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू 
भोपाल और इंदौर जिलों में रविवार या सोमवार से रात्रिकालीन कफ्फ्यू लगाया जा सकता है। इन जिलों में बंद सभा कक्ष में होने वाले आयोजनों में भी क्षमता से आधे लोगों की उपस्थिति में ही कार्यक्रम हो पाएंगे। कोरोना संक्रमण की बढ़ती दर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंहचौहान ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ना चिंता की बात है। इसे हर हाल में रोकना है। इसके लिए सभी उपाय किए जाएं। जन जागरूकता अभियान चलाया जाए। रोको-टोको अभियान के अंतर्गत मास्क और अन्य उपायों के लिए प्रेरित किया जाए।
मास्क नहीं लगाया,1563 के बने चालान:78 हजार वसूले 
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इंदौर में  जिला प्रशासन की सख्ती शुक्रवार को भी जारी रही। नगर निगम ने शुक्रवार को 1563 लोगों के चालान बनाए। नगर निगम के सभी जोनल अधिकारी शहर के बाजारों में मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। शुक्रवार को 50 से 100 रुपए के चालान बनाए गए। निगम की टीमों ने इस दौरान 1563 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की और उनसे 78 हजार 700 रुपए की वसूली की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here