Indore Covid : लो अब Online भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की धोखाधड़ी ….!

0
218

लोकल  इंदौर २५ अप्रैल . कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी जब हर तरफ रेमडेसिविर इंजेक्शन  की मारामारी मची है  लोग ऐसे अवसर पर  भी धोखाधड़ी करने से नही चूक रहे है .  कहीं नकली इंजेक्शन बेचने की बात सामने आ रही है तो कहीं मनमाने दाम पर इन्हें बेचा जा रहा है . शहर में इंजेक्शन नही मिलने पर जब इसे ऑन लाईन खरीदने जाओ तो वहां भी धोखा धड़ी हो रही है . मिली जानकारी के अनुसार ऐसा ही एक मामला इंदौर में सामने आया .जानकारी के अनुसार एक युवक की  मां कोरोना संक्रमण के कारण जंजीरवाला स्थित निजी अस्पताल में भर्ती हैं। डाक्टर ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्ची दे कर उसे खरीदने को कहा .युवक  उसे खरीदने के लिए दवा बाजार से लेकर अन्य कई लोगों से बात की।इंजेक्शन नहीं मिला तो युवक ने  आनलाइन सर्च करके देखा कि हो सकता है आनलाइन दवाई बेचने वाली कंपनियों के पास इंजेक्शन उपलब्ध हो।

इस दौरान उसने  इंडिया मार्ट की वेबसाइट जाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन सर्च किया तो एक नंबर दिया हुआ था, जिस पर काल किया तो बंद बताया। वाट्सएप पर मैसेज करने का लिखा था। मैसेज किया तो वह नंबर केरल के किसी जिले का निकला। उसने 29 हजार रुपये का इंजेक्शन बताया और चार घंटे में फ्लाइट से भेजने का कहा। साथ ही मैसेज में यह भी लिखा कि पूरा पैमेंट आनलाइन करना होगा।

युवक  ने अपने दोस्त पवन अग्रवाल को यह बात बताई  तो उसने कहा कि आप जहां भी हैं, केरल का पता दीजिए आपको पैमेंट कैश कराकर इंजेक्शन ले लेंगे। इस बात पर वह राजी नहीं हुआ और उसने कुछ देर बाद फिर मैसेज किया और कहा कि 70 प्रतिशित पैमेंट आनलाइन कर दीजिए, बचा हुआ 30 प्रतिशत इंजेक्शन मिलने के बाद आनलाइन कर देना। जब पवन ने कैश पैमेंट करने पर जोर दिया तो उसके बाद उसने कोई रिप्लाइ नहीं दिया। क्राइम ब्रांच के मुताबिक इस तरह की ठगी करने वाले कई फोन लोगों को आ रहे हैं। मामले में कुछ लोगों ने शिकायत भी की हैं, लेकिन अब तक बदमाशों का पता नहीं चल पाया है

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here