Indore Crime:कानपुर से आये थे इंदौर में 3 करोड़ रुपए में “यूरेनियम” बेचने:पकडाए

0
269

लोकल इंदौर २४ फरवरी . इंदौर में एसटीएफ ने कानपुर (उप्र) के एक ठगोरे गिरोह के चार सदस्यों को ग्राहक बनकर धरदबोचा, जो शीशी में भरे बारीक पदार्थ को यूरेनियम बताकर 3 करोड़ रुपए में बेचने की फिराक में इंदौर आए थे। इनसे ठगी की अन्य वारदातों के बारे में भी कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एसपी (एसटीएफ) मनीष खत्री के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों के नाम शम्मी पिता चंद्रपकाश राजपूत (22 साल) निवासी सराय मसवानपुर कानपुर, योगेशचंद्र पिता स्व. नरेंद्रकुमार शुक्ला (35 साल) निवासी कल्याणपुर कानपुर, इसका भाई सीमू शुक्ला और कमल कुमार पिता स्व. हीरालाल वर्मा (32 साल) निवासी कल्याणपुर कानपुर हैं। इनके पास से  छोटी बॉटल व प्लास्टिक की पन्नी में बारीक भरा 2 ग्राम पदार्थ और 4 मोबाइल जब्त किए गए। एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से 4 युवक यूरेनियम पदार्थ बेचने के लिए  इंदौर आ रहे है। इस पर निरीक्षक एम.ए. सैयद नेतृत्व में निरीक्षक श्रीकांत जोशी के साथ टीम बनाकर मौके पर रवाना किया गया था।

केसरबाग ब्रिज के नीचे घेराबंदी कर दबोचा
एसपी खत्री ने बताया कि मुखबिर के बताए स्थान केशरबाग ब्रिज के नीचे  जब आरोपी पहुंचे तो एसटीएफ के आरक्षक सचिन और ओमवीर ने आरोपियों से ग्राहक बनकर बातचीत की। आरोपियों ने एक शीशी में भरा बारीक पदार्थ दिखाया और कीमत तीन करोड़ रुपए बताई। इसी बीच आरक्षक का इशारा मिलते ही पास में छिपे टीम के अन्य सदस्यों ने चारों बदमाशों को दबोच लिया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे यूरेनियम के नाम पर धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठने के प्रयास में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here