Indore Crime : इंदौर में डेढ़ करोड़ की सोने की तस्करी : पांच गिरफ्तार

कार सवार चारों लोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

0
681

लोकल इंदौर l  डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) इंदौर जोनल यूनिट डीआरआई इंदौर ने 12 से 16 अप्रैल के बीच 1.58 करोड़ मूल्य के 3 किलोग्राम सोने की तस्करी में पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) इंदौर जोनल यूनिट को विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली थी कि, चार व्यक्ति भारी मात्रा में तस्करी का सोना ले जा रहे होंगे और किआ सेल्टोस कार में 12.04.2022 को इंदौर आ रहे होंगे। तदनुसार, संदिग्ध वाहन के लिए निगरानी की गई और डीआरआई के अधिकारियों ने इंदौर के पास मुंबई-आगरा राजमार्ग पर कार को रोका। कार की गहन तलाशी लेने पर, कार में छिपी एक विशेष रूप से निर्मित गुहा से 3 किलो वजन की 3 विदेशी मूल की सोने की छड़ें बरामद की गईं। कार सवार चारों लोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

इसके अलावा उन्होंने खुलासा किया कि उनके सिंडिकेट का एक सदस्य, जिसने उक्त सोने की छड़ों की आपूर्ति की थी, उल्हासनगर (एमएच) में है। तुरंत डीआरआई अधिकारियों द्वारा एक अनुवर्ती अभियान चलाया गया और उल्हासनगर में एक जौहरी को पकड़ लिया गया। जौहरी ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया। माल और वाहन को छिपाने और परिवहन के लिए जब्त कर लिया गया है और सभी पांचों व्यक्तियों को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी पांचों आरोपियों को 16 अप्रैल को माननीय इंदौर कोर्ट द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है। इस कैलेंडर वर्ष की शुरुआत में, डीआरआई इंदौर जोनल यूनिट के अधिकारियों ने लगभग 5 किलोग्राम विदेशी सोना और 1600 किलोग्राम भांग की कीमत रु 5.65 करोड़। साथ ही इस साल अब तक डीआरआई इंदौर रुपये की वसूली करने में सफल रहा है। सीमा शुल्क से संबंधित धोखाधड़ी में 5 करोड़ सीमा शुल्क की चोरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here