Indore Crime : टेंकर में चोर कम्पार्टमेंट बना कर चोरी करने वाला गिरोह पकडाया

चार आरोपित को पकड़कर सात टैंकर जब्त किए

0
603

लोकल इंदौर २५ सितम्बर l  इंदौर पुलिस ने  एक ऐसे गिरोह को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है जो  अपने टैंकरों  में कंपार्टमेंट बनाकर पेट्रोल की चोरी करते थे lपुलिस ने चार आरोपित को पकड़कर सात टैंकर जब्त किए हैं

एस पी  महेश चंद्र जैन ने बताया किखुडैल थाना क्षेत्र में मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ टैंकर संचालक टैंकर के अंदर एक खुफिया कंपार्टमेंट बनाकर प्रत्येक ट्रिप में 200 लीटर के लगभग डीजल व पेट्रोल की चोरी कर रहे हैं। पुलिस द्वारा सूचना के बाद सीएसपी अजय वाजपेयी के द्वारा एक टीम गठित की गई। सूचना पर कम्पेल रोड पर प्रतीक पेट्रोल पंप के पास मैन रोड से टैंकर क्र . MP45H1055 को रोककर चैक किया तो पाया गया कि टैंकर के तीन पार्टीशन में से बीच के पार्टीशन मे एक छोटा कम्पार्टमेंट करीब 250 लीटर क्षमता का बना हुआ है । जो एक वाल के जरिए खोला व बंद किया जाता है। वाल को चलाने के लिए लोहे की एक चाबी है । ये लोग डिपो में टैंकर को भरते समय वाल खुला रखते हैं, ताकि डीजल उसकी क्षमता अनुसार उसके चोर कम्पार्टमेंट में भर जाता है।


Indore : तीन दिन पहले प्रशासन में मारा छापा : मिला था अमानक घी : आज कर रहे है उसी का विज्ञापन

इसके बाद चाबी से वाल बंद कर दिया जाता है । जब यह पेट्रोल पंप पर टैंकर को खाली करते थे तो उस समय यह चोर कम्पार्टमेंट को बंद कर देते थे, जिससे डीजल टैंकर में रह जाता था  जो बाद में टैंकर में से कैन में खाली कर टैंकर चालक व मालिक डीजल की चोरी कर तथा स्वयं लाभ प्राप्त कर मालिकों के साथ धोखाधड़ी कर रहे थे। ये लोग प्रत्येक ट्रिप में कम से कम 100 से 200 लीटर पेट्रोल-डीजल की चोरी करते थे। आरोपितों को पकड़ने में थाना प्रभारी महेंद्रसिंह भदौरिया, उप निरीक्षक विक्रमसिंह सोलंकी, सहायक उप निरीक्षक सुरेश पवार, आरक्षक दिनेश यादव, पारस चौधरी, प्रवीण, नवीन की सराहनीय भूमिका रही।

Indore : ज्वेलरी शॉप में एक मिनिट 38 सेकंड में में तीन महिलाओं ने दिखाई हाथ की सफाई ! देखे वीडियो

35 हजार में बनवाया था चोर कंपार्टमेंट

पुलिस द्वारा टैंकर MP45H1055 तथा उसके सवार ( 1 ) चालक – दिलीप पुत्र बहादुर केलकर 32 वर्षीय निवासी मानकपुर, ( 2 ) कन्डेक्टर अजय पुत्र बहादुर केलकर उम्र 18 साल निवासी मानकपुर, ( 3 ) संचालक – पिन्टू पुत्र जुगलसिंह राठौर उम्र 31 साल निवासी ग्राम सतवाडा से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि टैंकर में चोर कम्पार्टमेंट देवास नाका पर चन्द्रशेखर नरवरिया से करीब 6 माह पूर्व 35 हजार रुपये देकर तैयार कराया था । पुलिस ने टैंकर में चोर कम्पार्टमेंट बनाने वाले चंद्रशेखर नरवरिया को पकड़ लिया है। उसने करीब छह माह पूर्व 35 हजार रुपये लेकर चोर कंपार्टमेंट तैयार किया था। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिसमें और खुलासा होने की संभावना है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here