Indore : इंदौर में कुलकर्णी भट्टा पुल से भंडारी ब्रिज तक अनधिकृत निर्माणों को तोडे

90 मकान और उनमें रहने वाले 130 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए

0
345

लोकल  इंदौर l  सोमवार को इंदौर  नगर  निगम  की रिमूवल टीम ने कुलकर्णी भट्टा पुल से भंडारी ब्रिज तक रोड किनारे बने अनधिकृत निर्माणों को तोड़ने की कार्रवाई की। मौके पर दो पोकलेन, चार जेसीबी के माध्यम से निगम ने अवैध निर्माणों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान कुछ स्थानों पर रहवासियों ने विरोध भी किया। कार्रवाई के दौरान निगम उपायुक्त लता अग्रवाल सहित निगम के आला अफसर मौजूद थे।

क्षेत्र के भवन अधिकारी पीएस कुशवाह के मुताबिक, कुलकर्णी भट्टा पुल को 100 फीट चौड़ा बनाया गया है, उसी के हिसाब से यहां 100 फीट चौड़ा रोड बनाया जाना है। वर्तमान में भंडारी ब्रिज से कुलकर्णी भट्टा पुल तक कहीं 60 फीट तो कहीं 70 फीट चौड़ी सड़क है। यही वजह है कि रोड निर्माण के लिए बाधक निर्माणों को हटाया जा रहा है।

Indore : इंदौर में शासकीय कर्मचारियों को नहीं मिलेगा वेतन: यदि नही लगवाया कोरोना का बूस्टर डोज

पूर्व में भंडारी ब्रिज के पास से रोड किनारे बसे 80 से ज्यादा लोगों को यहां से हटाकर बुढ़ानिया स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने घरों में शिफ्ट किया जा चुका है। सोमवार को निगम द्वारा की गई रिमूवल कार्रवाई में 90 मकान और उनमें रहने वाले 130 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए। रोड चौड़ीकरण में बाधक आवासीय निर्माणों के साथ अनधिकृत रूप से बनी दुकानों को भी निगम ने हटाया। सोमवार सुबह इस रोड पर एक मिष्ठान भंडार में दुकानदार समोसे-कचौड़ी और जलेबी बनाकर दुकान सजा व्यापार के लिए बैठा था। सुबह 10 बजे इस क्षेत्र में शुरू हुई रिमूवल कार्रवाई के दौरान दुकानदार को अपना सामान हटाकर ले जाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here