Indore : दो दिन सोयाबीन न काटे : गिर सकती है आकाशीय बिजली ! अलर्ट

ज्जैन और इंदौर दोनों संभाग में पांच अक्टूबर तक रिमझिम बारिश

0
778
लोकल इंदौर ४ अक्तूबर । बिजली गिरने की आशंका के चलते  हुए मौसम विभाग ने किसानों को अंगले दो दिन सोयाबीन कटाई न करने की सलाह दी है। पिछले दो दिनों में देवास सहित अन्य जिलों में बिजली गिरने से करीब 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें ज्यादातर किसान है।
भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक अगले दो दिन इंदौर सहित प्रदेश के कुछ जिलों में बिजली गिरने की आशंका है। ऐसे में कितनों की सलाह दी गई है कि वे खेतों में सोयाबीन की कटाई करने न जाएँ। रविवार का भी शहर के कई इलाको  में बारिश हुई l
मौसम विभाग ने प्रदेश के उज्जैन, जबलपुर, होशंगाबाद, और इंदौर संभागों में कुछ स्थानों और ग्वालियर, रीवा, भोपाल, सागर, शहडोल और चंबल में कहीं कही बारिश की संभावना जताई है।वर्तमान में गुजरात के पास एक वेदर सिस्टम बना हुआ है। उसकी वजह से अरब सागर से नमी आ रही है। इससे रविवार-सोमवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, होशंगाबाद संभागों के जिलो में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है। 

 बिजली गिरने का अलर्ट जारी :

मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन,जबलपुर और जबलपुर संभागों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी करते हुए यलो अलर्ट  जारी किया गया है। वही उज्जैन और इंदौर दोनों संभाग में पांच अक्टूबर तक रिमझिम बारिश के आसार है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here