Indore : इंदौर सहित 5 शहरों में ड्रोन स्कूल खाेले जायेंगे -सिंधिया

देश में ड्रोन क्रांति का सूत्रपात होगा

0
367

लोकल 11दिसम्बर l इंदौर,  भोपाल.ग्वालियर ,जबलपुर, और सतना में ड्रोन स्कूल खाेले जायेंगे ।केन्द्रीय  मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के माधव इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (MITS) में ड्रोन मेले का शुभारंभ के अवसर पर इसकी घोषणा की l

सिंधिया ने कहा- ड्रोन स्टार्टअप्स बढ़ाएंगे भारत को आगे
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उम्मीद जताई कि उनके मंत्रालय की पीएलआई योजना से भारत में ड्रोन क्रांति का सूत्रपात होगा। सिंधिया ने वीडियो ऐप यूट्यूब पर नौजवानों से चैट भी की। उन्होंने कहा कि हमें विश्व-स्तर पर फॉलोअर नहीं लीडर बनना है। इसमें ड्रोन स्टार्टअप्स बड़ा जरिया बन सकते हैं। हम पीएलआई के जरिए अगले तीन साल तक 120 करोड़ रुपये का प्रोत्साहन उद्यमियों को देने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले -ड्रोन टेक्नोलॉजी आधुनिक युग के लिए वरदान

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MITS में प्रदेश के पहले ड्रोन मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि ड्रोन टेक्नोलॉजी आधुनिक युग के लिए वरदान है। इसका उपयोग क्रांतिकारी साबित होगा। विकास कार्यों की योजना बनाने के साथ ही आपदा प्रबंधन में ड्रोन उपयोगी साबित होने वाला है। खेतों में उर्वरक, दवाओं का छिड़काव, दूरस्थ स्थानों पर दवाएं पहुंचाने से लेकर कई काम आने वाला है।

कार्यक्रम में चौहान और सिंधिया के साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, ग्वालियर के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी और ग्वालियर के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर मौजूद थे। प्रदेश के पहले ड्रोन मेले में करीब 20 कंपनियों ने भाग लिया। एक साथ 40 ड्रोन भी उड़ाए गए।

Indore- Sharjah :इंदौर से 20 दिसम्बर से सप्ताह में दो दिन इंदौर शारजाह डायरेक्ट फ्लाईट

मेले के शुभारंभ के पूर्व सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री सिंधिया, केंद्रीय मंत्री ताेमर सहित तमाम मंचासीन एवं आयाेजन में शामिल लाेगाें ने शहीद जनरल बिपिन रावत काे श्रद्धांजलि दी।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here