Indore-Dubai : दुबई सरकार ने टूरिस्ट वीजा को मंजूरी दी :इंदौर-दुबई फ्लाइट की राह हुई आसान

0
185

 लोकल इंदौर। दुबई सरकार ने पर्यटकों पर लगाई गई रोक को हटाते हुए टूरिस्ट वीजा को मंजूरी देने से 1 सितम्बर से शरू होने वाली इंदौर-दुबई फ्लाइट(Indore-Dubai flight)को ले कर लगाये जा रहे कयासों पर विराम  गया है l जानकारी के अनुसार  वीजा  सिर्फ ऐसे पर्यटकों को मिलेगी, जिन्होंने  कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं।बावजूद इसके यात्रियों को  आरटीपीसीआर और रैपिड पीसीआर टेस्ट से भी गुजरना होगा।

जानकार सूत्रों ने बताया कि इस घोषणा से उन तमाम अटकलों पर विराम लग गया जो  1 सितम्बर से शरू होने वाली इंदौर-दुबई फ्लाइट को ले कर लगाये जा रहे थे  कि  टूरिस्ट वीजा पर रोक के चलते दुबई केलिए यात्री नही मिलेंगे और ये फ्लाईट असफल रहेगी l

दो वर्किंग दिनों की आवश्यकता                                                                                                ट्रेवल एजेंट  हेमेन्द्र सिंह जादौन के अनुसार दुबई सरकार ने रोक को हटाने के आदेश  के चलते ई वीजा आसानी से मिल जाएगा l  समान्यता: इसके लिए दो वर्किंग दिनों की आवश्यकता होती है l

Indore :इंदौर -दुबई फ्लाईट शुरू होने पर एयर पोर्ट पर होगा कार्यक्रम :वर्चुअली शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री गण

इससे पहले कोरोना महामारी को देखते हुए केवल उन लोगों को दुबई आने की इजाजत दी गई थी, जिनके पास वहां का रेसीडेंट वीजा है या वे वहां काम करते हैं या जिनके पास डीडीआर अप्रूवल है। साथ ही 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले दुबई एक्सपो में जाने वाले यात्रियों को भी छूट दी गई थी। लेकिन पर्यटकों के आने पर प्रतिबंध लगाया था, पर कल जारी एक आदेश में दुबई सरकार ने इस रोक को हटाने के आदेश दिए हैं, यानी 30 अगस्त से अब पर्यटक भी दुबई जा सकेंगे, लेकिन पर्यटकों के लिए जरूरी है कि उन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हों।

उम्मीद है कि जल्द ही इस फ्लाइट को सप्ताह में एक दिन के बजाय तीन दिन किया जा सकता है । कहा जा रहा है कि संभवत: यूएई सरकार ने 1 अक्टूबर से आयोजित दुबई एक्सपो को देखते हुए यह रोक हटाई है, क्योंकि इस एक्सपो में दुनियाभर से लाखों लोग शामिल होते हैं, जिससे यूएई सरकार को काफी लाभ होता है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here