Indore : आज से इंदौर में होगा बास्केटबॉल का महाकुंभ

0
144

लोकल इंदौर। (खेल प्रतिनिधि ) देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर अब खेल जगत में भी छाने को तैयार है। बास्केटबॉल की देश में होने वाली सबसे बड़ी राष्ट्रीय स्पर्धा आगामी 4 जनवरी से इंदौर शहर में खेली जाएगी। इसमें देश के विभिन्न् राज्यों के 1000 से ज्यादा खिलाड़ी और अधिकारी चुनौती पेश करेंगे।

मध्य प्रदेश बास्केबॉल संगठन के चेयरमैन और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि आगामी 4 जनवरी से 10 जनवरी तक इंदौर के बास्केटबॉल काम्प्लेक्स में 71वीं राष्ट्रीय जूनियर मोयरा ट्रॉफी बास्केटबॉल स्पर्धा (पुरुष एवं महिला) आयोजित की जाएगी। यह इंदौर के लिए गौरव की बात है कि राष्ट्रीय महासंघ ने इस प्रतिष्ठित आयोजन की मेजबानी इंदौर को सौंपी है। मां अहिल्या की पावन नगरी अपनी मेजबानी के लिए देशभर में ख्यात है। यहां आने वाली टीमों के लिए खेलने के अलावा ठहरने और भोजन के भी खास इंतजाम किए गए हैं ताकि वे जब यहां अपने-अपने प्रदेश अच्छी मेहमाननवाजी की यादें लेकर जाएं। इंदौर में यह आयोजन करीब 12 साल बाद हो रहा है। पिछली बार वर्ष 2010 में बास्केटबॉल काम्प्लेक्स में ही यह टूर्नामेंट खेला गया था। तब से अब में यहां सुविधाओं का बहुत विकास हुआ है। अब यहां दो इनडोर वुडन कोर्ट के साथ दो आउटडोर कोर्ट हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरे उतरते हैं।

Indore Crime :शादी के नाम पर युवक से 80 हजार ठगने वाली युवती,उसकी माँ और एजेंट पकडाया

मप्र बास्केटबॉल संगठन के अध्यक्ष कुलविंदर सिंह गिल और महासचिव अविनाश आनंद ने बताया कि स्पर्धा में देश के 28 राज्यों की 56 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस दौरान कुल 840 खिलाड़ी और 250 से ज्यादा अधिकारी इंदौर में इकट्ठा होंगे। देश के सभी ख्यात खिलाड़ियों को खेलते देखना स्थानीय युवाओं के लिए भी सीखने का अवसर होगा। स्पर्धा के सफल आयोजन के लिए समिति गठित की गई है जिसमें एनबीए के चेयरमैन प्रोफेसर एसके बंडी, सचिव लक्ष्मीकांत पटेल को अहम जिम्मेदारी दी गई है। स्पर्धा के आयोजन के लिए बास्केटबॉल काम्प्लेक्स को विशेष रूप से तैयार किया गया है। यहां दर्शकों के बैठने के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है ताकि उत्साहजनक माहौल में प्रशंसक अपनी टीमों की हौसलाअफजाई कर सकें।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here