Indore IIM : आइआइएम इंदौर और नगरीय विकास विभाग के बीच हुआ एमओयू

0
105

लोकल इंदौर 10 फरवरी .प्रदेश सरकार के नगरीय विकास एवं आवास विभाग और आइआइएम इंदौर ने बुधवार को एक एमओयू साइन किया। नगरीय स्थानीय निकायों के कर्मियों के क्षमता निर्माण को बढ़ाने के  उद्देश्य लेकर ये समझौता किया गया हैं। समझौता ज्ञापन पर मध्य प्रदेश के नगरीय विकास और आवास विभाग के मंत्री भूपेंद्र सिंह की मौजूदगी में आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो हिमांशु राय और नगरीय प्रशासन आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने हस्ताक्षर किये।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ‘शहर के समग्र विकास को सुनिश्चित करने के लिए लोक सेवकों और विभिन्न संवर्गों के अधिकारियों कर्मचारियों को सशक्त होना जरूरी हो गया है। ज्ञान और प्रशिक्षण से ही यह संभव है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आइआइएम इंदौर के साथ सहयोग की दिशा में कदम बढ़ाया गया है।

एमओयू नगरीय विकास और आवास विभाग, मंडल स्तर के लोक सेवकों और चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ तीन विभागीय कार्यालयों को बुनियादी और प्रासंगिक प्रशिक्षण प्रदान करना संभव बनाएगा’। उन्होंने कहा कि इसके तहत 407 नगरीय स्थानीय निकायों के लोकसेवकों एवं निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को भी आइआइएम में आधारभूत प्रशिक्षण दिया जायेगा ।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here